×

Hardoi News: रेल यात्रियों को फिर लगा झटका, तीन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन

Hardoi News: रेल प्रशासन ने एक बार फिर हरदोई से होकर जाने वाली तीन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर दिया हैं। यह ट्रेन 6 दिन तक परिवर्तित मार्ग से होकर चलेंगी।

Pulkit Sharma
Published on: 27 Jun 2024 12:02 PM GMT
hardoi news
X

हरदोई से होकर जाने वाली तीन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: रेल प्रशासन ने एक बार फिर यात्रियों को झटका दे दिया है। रेल यात्री पहले से ही ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन से परेशान थे। वहीं रेल प्रशासन ने एक और झटका यात्रियों को दे दिया है। लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही रेल प्रशासन जोर-शोर से कार्यों को करने में जुट गया है। रेल प्रशासन द्वारा कराए जा रहे कार्यों का सीधा असर रेल यात्रियों पर पढ़ रहा है।

तीन से चार महीना पहले ट्रेनों में कन्फर्म बर्थ को बुक कराये रेल यात्रियों की ट्रेन निरस्त होने मार्ग परिवर्तन होने से यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रेल यात्रियों को अन्य वैकल्पिक संसाधनों की ओर रुख भी करना पड़ रहा है क्योंकि अन्य ट्रेनों में यात्रियों को कंफर्म बर्थ 5 से 10 दिन पूर्व उपलब्ध नहीं हो पाती है। रेल प्रशासन ने एक बार फिर हरदोई से होकर जाने वाली तीन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर दिया हैं। यह ट्रेन 6 दिन तक परिवर्तित मार्ग से होकर चलेंगी।

इन ट्रेनों पर पड़ा असर

रेल प्रशासन द्वारा मुरादाबाद मंडल के सहारनपुर रेलखंड के रुड़की रेलवे स्टेशन यार्ड में विकास कार्य कराए जाने को लेकर व पूर्व इंटरलॉकिंग एवं नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए ट्रेनों को निरस्त मार्ग परिवर्तन व नियंत्रित करके चलाने के निर्देश मंडल रेल कार्यालय को जारी किए हैं। रेल प्रशासन द्वारा 27 जून से लेकर 3 जुलाई तक ट्रेनों को निरस्त मार्ग परिवर्तन और नियंत्रित करके चलाने के निर्देश जारी किए हैं।

मुरादाबाद मंडल से होकर जाने वाली कई ट्रेनें रुड़की यार्ड में होने वाले कार्य को लेकर प्रभावित है। हरदोई से होकर जाने वाली 15011 लखनऊ चंडीगढ़ लखनऊ सहारनपुर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया है। यह ट्रेन 26 जून से 2 जुलाई तक अपने निर्धारित मार्ग मुरादाबाद बिजनौर के स्थान पर मुरादाबाद मेरठ सहारनपुर के रास्ते होते हुए चंडीगढ़ जाएगी इस ट्रेन के मार्ग परिवर्तन होने से हरदोई से मेरठ जाने वाली रेल यात्रियों को हालांकि थोड़ी राहत जरूर मिल जाएगी।

रेल प्रशासन द्वारा 22355 पाटलिपुत्र चंडीगढ़ एक्सप्रेस को 30 जून को मार्ग परिवर्तन से संचालित करने के निर्देश दिए हैं यह ट्रेन मुरादाबाद रुड़की के रास्ते चंडीगढ़ के स्थान पर मुरादाबाद मेरठ सहारनपुर के रास्ते होते हुए चंडीगढ़ जाएगी, 05656 गुवाहाटी जम्मूतवी समर स्पेशल का भी मार्ग परिवर्तन किया गया है यह ट्रेन 1 जुलाई को मुरादाबाद रुड़की सहारनपुर के स्थान पर मुरादाबाद मेरठ सहारनपुर के रास्ते जम्मूतवी के लिए संचालित की जाएगी। ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन के साथ संचालित होने से रेल यात्रियों को एक बार फिर असुविधा का सामना करना पड़ेगा। हालाँकि अनारक्षित टिकट लेकर मेरठ जाने वाले रेल यात्रियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।मेरठ में कमर्शियल स्टॉपेज नहीं है इन ट्रेनों के इस लिये इसमें आरक्षण नहीं करा पायेंगे यात्री।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story