Hardoi News: रेलकर्मी पर तत्काल टिकट में दलालों को प्राथमिकता देने का आरोप, रेल अफसरों से जाँच की माँग

Hardoi News: शाहाबाद रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मी पर अपने करीबी लोगों को तत्काल टिकट का लाभ देने का आरोप लगा है। शाहबाद निवासी अमरीश सक्सेना ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Sep 2024 3:25 PM GMT (Updated on: 14 Sep 2024 3:48 PM GMT)
Hardoi News
X

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Hardoi News: हरदोई में तत्काल आरक्षण को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े होने लगे हैं। हरदोई में पहले भी रेल कर्मचारियों पर तत्काल आरक्षण को लेकर सवाल खड़े हुए थे। आरक्षण को लेकर जनपद के कई स्टेशनों पर रेल कर्मियों पर मनमानी करने और अपनों के लिए तत्काल टिकट बनाने के आरोप लग चुके हैं। शाहाबाद रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मी पर अपने करीबी लोगों को तत्काल टिकट का लाभ देने का आरोप लगा है। शाहबाद निवासी अमरीश सक्सेना ने यह आरोप लगाया है। अमरीश ने सोशल मीडिया पर शिकायत कर रेल अधिकारियों से इस मामले में कार्यवाही की मांग की है।

उनका आरोप है कि शाहबाद रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट में बड़ा खेल चल रहा है। शाहजहांपुर से लोग आकर शाहाबाद में तत्काल आरक्षण करा रहे हैं। अमरीश सक्सेना का आरोप है कि स्टेशन पर अधिक पैसे लेकर रेलकर्मी बालक राम तत्काल टिकट अपने करीबियों और नजदीकियों के बना रहे हैं जबकि अन्य लोगों को टिकट का फॉर्म तक देने में कोताही बरत रहे हैं। फिलहाल मंडल कार्यालय की ओर से इस पूरे मामले की जांच सीएमआई रोज़ा को सौंपी गई है।

डेढ़ घंटे तक नहीं दिया तत्काल फॉर्म

शाहाबाद रेलवे स्टेशन पर शनिवार को शाहबाद के रहने वाले अमरीश सक्सेना की पुत्री पटना के लिए अपना आरक्षण तत्काल में करने के लिए पहुंची थी। युवती के पिता का कहना है कि बेटी को तत्काल में पहला स्थान होता लेकिन आरक्षण काउंटर पर बैठे बाबू बालक राम ने उनकी पुत्री को आरक्षण फॉर्म नहीं दिया और लगभग डेढ़ घंटे तक बैठाये रखा जबकि तत्काल का आरक्षण कराने आए अन्य दो लोगों को रेल कर्मचारियों द्वारा फॉर्म दे दिया गया। उन्होंने कहा कि रेलकर्मी द्वारा किए गए इस व्यवहार से उसे तीन नंबर का टोकन तत्काल आरक्षण का प्राप्त हुआ, जबकि वह पहले स्थान पर पहुंची थी।

अमरीश ने बताया कि मामले की शिकायत सोशल मीडिया पर की गई जिसके बाद रेल अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया और बेटी को तत्काल फार्म उपलब्ध कराया। बताया कि लगातार रेल अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन शाहाबाद में चल रहे तत्काल आरक्षण के खेल में जांच की मांग मण्डल के उच्च अधिकारियों से की गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story