×

Hardoi News: रेल अधिकारियों के दांवों से उलट हक़ीक़त, अनारक्षित टिकट की लाइन खोल रही पोल

Hardoi News: रेल अधिकारियों के दावे सोशल मीडिया पर देखने को भी मिल जाएँगे। अधिकारी सोशल मीडिया पर यात्री सुविधाओं का डंका बजा रहे हैं जबकि हालत हरदोई रेलवे स्टेशन पर बद से बदतर हो चुकी है।

Pulkit Sharma
Published on: 28 May 2024 10:20 AM GMT (Updated on: 28 May 2024 12:20 PM GMT)
Hardoi News
X

टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ (Image Source:Newstrack) 

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन को लेकर मंडल और नॉर्दर्न रेलवे के अधिकारियों के मंसूबे और रवैया लगातार यात्रियों को समझ में आ रहे हैं। स्टेशन को लेकर लगातार रेल अधिकारी कोताही बरत रहे हैं। यात्रियों द्वारा की गई मांगों को जिम्मेदारों ने पूरा नहीं किया और ना ही यात्रियों द्वारा ट्रेनों के ठहराव की मांग को मंडल रेल कार्यालय रेलवे बोर्ड और नॉर्दर्न रेलवे ने स्वीकार किया है। अधिकारियों का हाल यह है कि अब तो जनप्रतिनिधियों की मांग को भी अधिकारी नजरअंदाज कर देते हैं। हरदोई के सांसद जयप्रकाश रावत ने रेल मंत्री से मुलाकात कर हरदोई में ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर एक पत्र सौंपा था जो कि अब तक पूरा नहीं हुआ है। हरदोई रेलवे स्टेशन से प्रतिवर्ष रेल प्रशासन को अच्छा राजस्व प्राप्त होता है। इन सब के बीच यात्री सुविधाओं को लेकर नॉर्दर्न रेलवे और डीआरएम ऑफिस मुरादाबाद के दावे बहुत बड़े-बड़े हैं।

सड़क तक पहुंच जाती है लाइन

रेल अधिकारियों के दावे सोशल मीडिया पर देखने को भी मिल जाएँगे। अधिकारी सोशल मीडिया पर यात्री सुविधाओं का डंका बजा रहे हैं जबकि हालत हरदोई रेलवे स्टेशन पर बद से बदतर हो चुकी है। पीआरएस काउंटर पर आज तक एसी नहीं लग पाया है। एसी न होने के चलते लगातार सिस्टम ठप हो जा रहा है। आज भी पीआरएस पर पुराने सिस्टम से ही काम हो रहा है। ऐसे में यात्रियों को सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अनारक्षित टिकट को लेकर भी रेल अधिकारियों के बड़े-बड़े दावे हैं। यह दावे सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहे हैं लेकिन हालात बिल्कुल विपरीत है। शाम होते ही अनारक्षित टिकट काउंटर पर यात्रियों की लंबी-लंबी लाइन देखने को मिल जा रही हैं। यह लाइन काउंटर से शुरू होकर सड़क तक पहुंच जाती है।

अधिकारियों की कार्यशैली से यात्री परेशान

10 मई को नॉर्दर्न रेलवे की ओर से सोशल मीडिया पर हरदोई रेलवे स्टेशन पर एक अतिरिक्त अनारक्षित टिकट काउंटर को शुरू करने की बात लिखी थी जिसको डीआरएम मुरादाबाद द्वारा शेयर भी किया गया था लेकिन हरदोई में हालात शाम होते ही बिगड़ने लगते हैं। शाम होते ही अनारक्षित टिकट काउंटर पर यात्रियों की लंबी-लंबी लाइन देखने को मिल जाती हैं जिससे साफ समझ जा सकता है कि रेल अधिकारियों के दावे कितने कारगर साबित हो रहे हैं। खबर में जो आप फोटो देख रहे हैं, यह फोटो सोमवार शाम की है। जैसे-जैसे समय बढ़ेगा यात्रियों की संख्या बढ़ जाएगी और देखते-देखते यह लाइन सड़क तक पहुंच जाएगी लेकिन डीआरएम कार्यालय में बैठे अधिकारियों को यात्रियों की समस्या से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है ना ही पीआरएस काउंटर पर एसी लगा है और ना ही हरदोई रेलवे स्टेशन पर कोई अतिरिक्त अनारक्षित टिकट काउंटर की व्यवस्था की गई है। शाम को हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एक ही अनारक्षित टिकट काउंटर चालू मिलता है ऐसे में यह लाइन लगना स्वाभाविक है। हालांकि अधिकारी रेलवे के विकास और हरदोई के विकास के बड़े-बड़े दावे सोशल मीडिया पर करते आ रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story