Hardoi News: कानपुर के बाद हरदोई में ट्रेन ब्लास्ट कराने की साजिश!, शॉर्ट सर्किट के बाद तेज धमाका

Hardoi News: कोलकाता से अमृतसर जा रही दुर्गियाना एक्सप्रेस (12357) के ओएचई वायर से टकराने के बाद जोरदार ब्लास्ट हुआ।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Sep 2024 6:42 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2024 7:34 AM GMT)
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद हरदोई में ट्रेन पलटाने की साजिश की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि कोलकाता से अमृतसर जा रही दुर्गियाना एक्सप्रेस (12357) के ओएचई वायर से टकराने के बाद जोरदार ब्लास्ट हुआ। ट्रेन बुधवार सुबह तीन बजे लखनऊ से चली थी। ओएचई वायर से ब्लास्ट सुबह पांच बजे के करीब उमरताली स्टेशन के पास से गुरजते समय ट्रेन ओएचई वायर से टकराई। इस घटना के पीछे गहरी आतंकी साजिश होने की आशंका जताई जा रही है।

ओएचई वायर से टकराई थी ट्रेन

बुधवार को दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रैक पर लटके ओएचई वायर से टकरा गई थी। ट्रेन से टकराने के बाद जोरधार धमाका हुआ। लोको पायलट ने ट्रेने को मौके पर रोक दिया। साथ ही घटना की जानकारी उमरताली और दलेलनगर स्टेशन सूचना दी गई। घटना की जानकारी होते ही लखनऊ से आने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। करीब छह घंटे तक ट्रेन रुकी रही। छह घंटे बाद ट्रेन को डीजल इंजन के साथ रवाना किया गया। इस घटना के बाद कई ट्रेनों के रूट बदले गए। साथ ही कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया। इससे सबसे ज्यादा परेशानी रेल यात्रियों को हुई। लंबे इतजार के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। इस मामले की रेलवे कई एंगल से जांच कर रही है।

साजिश की आशंका

इस मामले में अब जांच की जा रही है। रेलवे ने इस पूरे मामले को लेकर गहरी साजिश के संकेत दिए हैं। माना जा रहा है कि ट्रेन को बिजली शार्ट सर्किट से ब्लास्ट कराने की साजिश थी। इससे पहले कानपुर में ट्रैक पर सिलेंडर मिला था। घटना की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रेन जिस बिजली खंबे के केबल से टकराई वहां पर किसी के द्वारा छेड़छाड़ की गई थी। इस मामले में अभी जांच जारी है। ज्लद ही सच सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story