×

Hardoi News: यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में लगाए अतिरिक्त कोच

Hardoi News: हरदोई से होकर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में यात्रियों को लंबी-लंबी वेटिंग मिल रही है जबकि कुछ ट्रेनों में यात्रियों को वेटिंग तक उपलब्ध नहीं है।

Pulkit Sharma
Published on: 22 Jun 2024 10:17 AM GMT
hardoi news
X

रेलवे ने ट्रेनों में लगाए अतिरिक्त कोच (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: ट्रेनों में लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ने पर रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने वाली तीन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने के निर्देश दिए हैं। अतिरिक्त कोच लग जाने से यात्रियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। बीते कुछ दिनों से रेल प्रशासन को लगातार यात्रियों की शिकायत मिल रही है कि ट्रेनों में उनकी सीट पर अन्य रिजर्व और वेटिंग टिकट लेकर यात्री बैठे हुए हैं। लगातार ट्रेनों में यात्रियों को भी लंबी-लंबी वेटिंग टिकट का सामना करना पड़ रहा है।

सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेन में लगने वाले स्लीपर से लेकर एसी कोच तक की शिकायत रेल प्रशासन को मिल रही है। ऐसे में यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने हरदोई से दिल्ली और बनारस जाने वाली ट्रेन में एक-एक अतिरिक्त कोच लगाने के निर्देश दे दिए हैं। हालांकि रेल प्रशासन के इस निर्देश के बाद यात्रियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी लेकिन जब तक ट्रेनों में जनरल कोच की संख्या नहीं बढ़ती तब तक ट्रेनों की हालत सुधरने वाली नहीं है। हरदोई से होकर जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में यात्रियों को लंबी-लंबी वेटिंग मिल रही है जबकि कुछ ट्रेनों में यात्रियों को वेटिंग तक उपलब्ध नहीं है। हालत यह है कि अनारक्षित टिकट लेकर यात्री स्लीपर कोच में यात्रा को मजबूर हैं। ऐसे में यात्रियों को काफी सुविधा का सामना करना पढ़ रहा है।

दो स्लीपर व एक एसी कोच लगाया गया

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 14207 माँ बेलहा देवी धाम प्रतापगढ़ दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त कोच लगाने के निर्देश दिए हैं। रेल प्रशासन द्वारा पद्मावत एक्सप्रेस में एक स्लीपर कोच को 22 जून से 30 जून 2024 तक लगाने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं डाउन में दिल्ली से चलकर मां बेला देवी धाम प्रतापगढ़ जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस 14208 में भी एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाने के निर्देश जारी किए हैं यह स्लीपर कोच 25 जून से 3 जुलाई 2024 तक लगाया जाएगा।

रेल प्रशासन द्वारा 14235 वाराणसी से चलकर बरेली जाने वाली वाराणसी बरेली एक्सप्रेस में 20 जून से लेकर 30 जून 2024 तक एक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच लगाने के निर्देश दिए हैं। रेल अधिकारियों ने बताया कि हरदोई से होकर जाने वाली तीन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लग जाने से यात्रियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। रेल प्रशासन समय-समय पर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाकर व समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करके यात्रियों को सुविधा देने का कार्य कर रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story