×

Hardoi News: त्यौहार पर यात्रियों को रेलवे का तोहफा, हरदोई के लिए मिलेंगे ये स्पेशल ट्रेन

Hardoi News: हरदोई से होकर दिल्ली से छपरा जाने के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। स्पेशल ट्रेन के चलने से काफी हद तक रेल यात्रियों को राहत मिलेगी।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Sep 2023 10:54 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (सोशल मीडिया) 

Hardoi News: आगामी त्यौहार को देखते हुए रेल प्रशासन अलर्ट हो गया है। नवंबर में दीपावली, भाई दूज, छठ पूजा को लेकर रेल प्रशासन ने अभी से तैयारी करना शुरू कर दी है। दीपावली पर प्रवासियों के घर लौटने का क्रम शुरू हो जाता है। वहीं बिहार जाने वाले रेल यात्रियों की संख्या भी काफी बढ़ जाती है। उत्तर प्रदेश समेत बिहार में छठ की पूजा बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाई जाती है जिसके चलते पंजाब और दिल्ली में काम कर रहे लोग वापस अपने घर की ओर रुख करते हैं। ऐसे में ट्रेनों में लोगों को कंफर्म बर्थ नहीं मिल पाती है किसी-किसी ट्रेन में यात्रियों को वेटिंग टिकट तक उपलब्ध नहीं हो पाती है। रेल प्रशासन द्वार इन्हीं समस्याओं को देखते हुए स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का निर्देश जारी किया है।

यात्री ने पंजाब से भी की स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग

हरदोई से होकर दिल्ली से छपरा जाने के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन संचालित होती हैं। स्पेशल ट्रेन के चलने से काफी हद तक रेल यात्रियों को राहत मिलेगी। रेल यात्रियों की मांग है कि पंजाब से भी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाना चाहिए जिससे कि लोगों को राहत मिल सके।

यूपी बिहार जाने वाले रेल यात्रियों को मिलेगी राहत,सप्ताह में दो दिन होगा संचालन

दिल्ली व पंजाब से दीपावली,भाई दूज, धनतेरस व छठ पूजा पर घर आने वाले लोगों की संख्या काफी अधिक हो जाती है।ऐसे में लोगों को ट्रेनों में कंफर्म बर्थ भी नहीं मिलती इन्हीं सब समस्याओं को देखते हुए रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने के लिए दिल्ली छपरा समर स्पेशल ट्रेन का संचालन करने के निर्देश दिए हैं।हालांकि स्पेशल ट्रेन होने के चलते यात्रियों को सामान्य ट्रेनों की तुलना में थोड़ा सा अधिक किराया देना पड़ेगा। दिल्ली से छपरा जाने वाली 05315 ट्रेन का संचालन 16 अक्टूबर से लेकर 29 जनवरी 2024 तक सप्ताह में प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को छपरा से होगा यह ट्रेन रात 12:56 पर हरदोई आएगी यानी कि यह ट्रेन रेलवे के समय सारणी के अनुसार हरदोई रेलवे स्टेशन पर मंगलवार व शुक्रवार को पहुंचेगी।

हरदोई से मिलेगी दिल्ली और बिहार की गाड़ियां

डॉउन में 05316 दिल्ली से चलकर छपरा जाने वाली समर स्पेशल 17 अक्टूबर से 30 जनवरी 2024 तक सप्ताह में मंगलवार व शुक्रवार को संचालित होगी यह ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर रात 12:13 पर आएगी रेलवे की समय सारणी के अनुसार यह ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर बुधवार व शनिवार को पहुंचेगी। दिल्ली से छपरा के बीच चलने वाली समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव रेल प्रशासन द्वारा हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, हरदोई, लखनऊ, अयोध्या कैंट, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया समिति अन्य स्टेशनों पर दिया गया है रेल अधिकारियों को उम्मीद है की स्पेशल ट्रेन के संचालन से रेल यात्रियों को थोड़ी राहत अवश्य मिलेगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story