×

Rain in Hardoi News: लगातार हुई 12 घंटे बारिश ने बढ़ाई मुसीबतें, कई मोहल्ले तालाब में हुए तब्दील

Hardoi News: रविवार शाम से शुरू हुई बारिश पूरी रात लगातार होती रही, ऐसे में बरसात के चलते नगर के विभिन्न मोहल्ले में जलभराव हो गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 Sep 2023 2:44 PM GMT
Hardois locality turned into a pond due to 12 hours of continuous rain
X

 लगातार हुई 12 घंटे बारिश से हरदोई के मोहल्ले तालाब में हुए तब्दील: Photo-Newstrack

Hardoi News: रविवार शाम से शुरू हुई बारिश पूरी रात लगातार होती रही, ऐसे में बरसात के चलते नगर के विभिन्न मोहल्ले में जलभराव हो गया है। आवास विकास के कई घरों में पानी भर जाने से लोगों को काफी मशक्कत करके पानी घरों से निकालना पड़ा। वहीं बरसात के चलते जिला अधिकारी ने सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश दिए हैं। बताते चलें जिले में पिछले तीन दिनों से बरसात हो रही है। रविवार की शाम बारिश तेज हो गई।

पूरी रात बारिश होने से नगर के बड़ा चौराहा, छोटा चौराहा, सदर बाजार, आवास विकास, पेनीपुरवा, गुप्ता कॉलोनी, कन्हईपुरवा, आजाद नगर, सुभाष नगर सहित कई इलाकों में जल भराव हो गया। जिससे लोगों को निकलने में काफी दिक्कतें हुई। आवास विकास में लोगों के घरों में पानी भर गया, लोगों को घरों से पानी उलचना पड़ा। साथ ही बरसात से जन जीवन काफी प्रभावित हुआ है।

ज़िलाधिकारी ने सभी स्कूल को बंद करने का दिया आदेश

बरसात के कारण जिलाधिकारी ने सोमवार को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। कई स्थानों पर विद्युत लाइनों पर पेड़ गिर जाने से आपूर्ति बाधित है। बता दें कि बरसात से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है। इसके अलावा इस दौरान दीवार गिरने से कल एक व्यक्ति की मृत्यु भी हो गई थी। साथ ही अत्यधिक बरसात से गांव में पशुपालकों के सामने दिक्कतें खड़ी हो रही हैं।

भारी बारिश से मूंगफली व मक्का की फसल को काफी नुकसान हुआ है। वहीं बारिश से धान की किसानों के चेहरे खिल गए हैं, अब उन किसानों को धान पैदा होने की उम्मीद जाग गई है। बताते चलें कि पिछले एक पखवाड़ा से जिले में बरसात नहीं हो रही थी, जिससे धान के किसान काफी परेशान थे। धान की फसलें सूखने लगी थी। तीन दिनों की अच्छी बरसात में धान के किसानों पर रौनक वापस ला दी है। फिलहाल बरसात का क्रम लगातार जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story