Hardoi: अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत, जमकर गरजा प्रशासन का बुलडोज़र

Hardoi: अतिक्रमण हटाओ अभियान की टीम को देखते ही कुछ दुकानदार स्वयं से अतिक्रमण को हटाते हुए नजर आए लेकिन प्रशासन की टीम द्वारा किसी भी दुकानदार जो की अतिक्रमण फैलाया था उसे नहीं बक्शा गया।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Sep 2024 10:02 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में जिला प्रशासन द्वारा अपनी तय समय सीमा के साथ शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत कर दी है। जिला प्रशासन द्वारा व्यापारियों से 31 अगस्त तक अतिक्रमण को हटा लेने की अपील की गई थी। इसके बाद रविवार 1 सितंबर से अतिक्रमा हटाओ अभियान की शुरुआत हो गई है। सुबह 10 बजते ही सिटी मजिस्ट्रेट और नगर पालिका के साथ नगरपालिका कर्मी और भारी संख्या में पुलिस बल अतिक्रमण हटाओ अभियान में जुट गया। प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के लिए अलग-अलग मार्ग को चिन्हित किया है।

अभियान के पहले दिन डीएम चौराहे से पिहानी चुंगी तक नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाना है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान आज प्रशासन का बुलडोजर अतिक्रमणकारियों पर जमकर गरजा। अतिक्रमण हटाओ अभियान की टीम को देखते ही कुछ दुकानदार स्वयं से अतिक्रमण को हटाते हुए नजर आए लेकिन प्रशासन की टीम द्वारा किसी भी दुकानदार जो की अतिक्रमण फैलाया था उसे नहीं बक्शा गया। नगर की प्रमुख सड़के अतिक्रमण की जद में है जिसके चलते नाले नालियों की साफ सफाई न होने से शहर में जल भराव की स्थिति बनी रहती है साथ ही अतिक्रमण के चलते शहर भर में जाम से भी लोगों को काफी परेशान होना पड़ता है।

भाजपा नेता से हुई नोंकझांक

हरदोई नगर पालिका क्षेत्र में आज नगर पालिका की टीम के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस बल द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की गई।अभियान की पहली शुरुआत सैनिक पेट्रोल पंप से हुई जहां जहां फुटपाथ पर सैनिक पेट्रोल पंप का साइन बोर्ड लगा हुआ था। जिला प्रशासन के बुलडोजर द्वारा पेट्रोल पंप का लगे साइन बोर्ड व चबूतरे को धराशाही कर दिया गया। इसके बाद दुकानों पर पक्के चबूतरे और नाली के ऊपर आने वाली टीन पर भी जिला प्रशासन का बुलडोजर जमकर गर्जा।

बुलडोजर द्वारा पक्के चबूतरे बनाये दुकानदारों के चबूतरो को ध्वस्त किया गया जिन दुकान के ऊपर नाली तक टीन पड़ी हैं उन दुकानदारों की टीनो को भी बुलडोजर ने जमीनदोज कर दिया।जिला प्रशासन के बुलडोजर की जद में भाजपा के मीडिया प्रभारी गंगेश पाठक की भी दुकान आ गई। जहां बुलडोजर द्वारा गंगेश पाठक की दुकान पर पड़ी टीम को धराशाही कर दिया गया। हालांकि इस दौरान भाजपा मीडिया प्रभारी गंगेश पाठक की प्रशासन के साथ नोक झोक भी होती हुई नजर आई। लेकिन जिला प्रशासन की टीम द्वारा भाजपा मीडिया प्रभारी गंगेश पाठक के दुकान पर लगी टीम को अपने साथ लेकर चली गई।जिला प्रशासन की टीम द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान किसी भी व्यक्ति को नहीं देखा। यदि अतिक्रमण है तो हटेगा ही।

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि नगर हरदोई में व्यापारियों द्वारा वेंडर्स द्वारा अपनी दुकानों को सड़क तक बढ़ा दिया गया था उनके अतिक्रमण को हटाने को लेकर काफी व्यापक प्रचार प्रसार कराया गया जिन व्यापारियों द्वारा अब तक अपना अतिक्रमण नहीं हटाया गया उनका आज अतिक्रमण बलपूर्वक हटाया गया।सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि अभियान निरंतर चलता रहेगा जब तक नगर से अतिक्रमण को पूरी तरह से नहीं हटा दिया जाता है। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि अतिक्रमण को लेकर अब सतर्क निगरानी रखी जाएगी किसी भी तरह अब व्यापारियों को अतिक्रमण नहीं करने दिया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story