डॉक्टर के साथ मारपीट करने वाला रिटायर्ड फ़ौजी गिरफ़्तार, जानें पूरा मामला

Hardoi News: मामला बिलग्राम सीएससी से जुड़ा हुआ है जहां CHC में इमरजेंसी में घुसकर अपने आप को रिटायर्ड फौजी बताने वाले व्यक्ति ने डॉक्टर के साथ पहले तो जमकर अभद्रता की बाद में मारपीट पर आतुर हो गया।

Pulkit Sharma
Published on: 22 July 2024 9:48 AM GMT
hardoi news
X

डॉक्टर के साथ मारपीट करने वाला रिटायर्ड फ़ौजी गिरफ़्तार (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में एक बार फिर दबंग द्वारा डॉक्टर के ऊपर हमला कर दिया गया। दबंग द्वारा डॉक्टर की जमकर पिटाई की गई इससे नाराज डॉक्टरों ने बीती रात इमरजेंसी की ओपीडी बंद कर दी जिससे कि सीएचसी पहुंचने वाले मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ा। डॉक्टर की पिटाई का यह कोई पहले या नया मामला नहीं है इससे पहले हरदोई के सौ शैय्या अस्पताल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता व मारपीट का मामला सामने आया था जिसके चलते डॉक्टर ने हड़ताल की थी। लगातार डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग शासन से करते आ रहे हैं। रविवार रात को एक कथित रिटायर्ड फौजी द्वारा यह मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है।

सीओ करेंगे मामले में जाँच

मामला बिलग्राम सीएससी से जुड़ा हुआ है जहां सीएससी में इमरजेंसी में घुसकर अपने आप को रिटायर्ड फौजी बताने वाले व्यक्ति ने डॉक्टर के साथ पहले तो जमकर अभद्रता की बाद में मारपीट पर आतुर हो गया। बिलग्राम सीएससी की इमरजेंसी में डॉक्टर लियाकत ड्यूटी कर रहे थे इस बीच वहां पर अपने आप को रिटायर्ड फौजी बताने वाले उमेश चंद्र द्विवेदी निवासी बरगवां पहुंचे और डॉक्टर लियाकत से किसी बात को लेकर झगड़ने लगे इसी बीच आवाज सुनकर जैसे ही डॉक्टर रविकांत शर्मा इमरजेंसी में पहुंचे उनके ऊपर उमेश चंद्र द्विवेदी द्वारा हमला कर दिया गया।

उमेश चंद्र द्विवेदी ने डॉक्टर रविकांत शर्मा की पिटाई कर दी जान बचाकर भागे डॉक्टर रविकांत शर्मा को उमेश चंद्र द्विवेदी जो कि अपने आप को रिटायर्ड फौजी बता रहा है उनके द्वारा दौडाकर पीटा गया। डॉक्टर की पिटाई से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों ने बिलग्राम सीएचसी की इमरजेंसी सेवाओं को रात में बंद कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित डॉक्टर की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर लिया है वही पुलिस ने तत्पर कार्यवाही करते हुए उमेश चंद्र द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है ।पुलिस द्वारा डॉक्टर की तहरीर पर एससी एसटी एक्ट के अलावा अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया है मामले की जांच सीओ बिलग्राम को सौंपी गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story