Hardoi: सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का समापन, यातायात नियमों को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिलाई शपथ

Hardoi: उप संभागीय परिवहन विभाग 2 से 16 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मना रहा था। इस पखवाड़े के दौरान सड़क सुरक्षा से जुड़े कई अभियान चलाए गए और वाहन चालकों को जागरूक करने का भी काम किया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 16 Oct 2024 11:45 AM GMT
Hardoi News
X

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का समापन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में उप संभागीय परिवहन विभाग द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का समापन हो गया।इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री उपस्थित रहे। यातायात के नियमों का पालन करने वालों को सम्मानित भी किया गया।

उप संभागीय परिवहन विभाग 2 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मना रहा था। इस पखवाड़े के दौरान सड़क सुरक्षा से जुड़े कई अभियान चलाए गए और वाहन चालकों को जागरूक करने का भी काम किया गया। सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत वाहन चालकों को बिना हेलमेट वाहन ना चलाने, चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करने ,शराब पीकर वाहन न चलाने, एक बाइक पर तीन सवारी न बैठाने,तेज गति से वाहन ना चलाने को लेकर अभियान चलाया गया। यातायात के नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्यवाही भी अमल में लाई गई।

लोगों को वितरित किए गए हेलमेट

उपसंभागीय परिवहन विभाग में बुधवार को सड़क सुरक्षा पखवाड़े का समापन होने के साथ ही यातायात के नियमों को बेहतर से पालन करने वाले लोगों को सम्मानित करते हुए उन्हें हेलमेट का वितरण किया गया साथ ही कार्यक्रम में मौजूद सभी कर्मचारियों और क्षेत्र के लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने को लेकर शपथ दिलाई गई।इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती ने जनपद के लोगों से अपील किया है कि यातायात के नियमों का पूर्णतया पालन करें। यातायात के नियमों का पालन सिर्फ पुलिस द्वारा किए जाने वाले चलानो से बचने के लिए नहीं बल्कि स्वयं की सुरक्षा और परिवार की खुशहाली के लिए करें।

उपसंभागीय परिवहन विभाग के संभागीय निरीक्षक सुशील कुमार ने कहां की सड़क सुरक्षा पखवाड़े का समापन हुआ है। 16 दिन तक चले सड़क सुरक्षा पखवाड़े में प्रदूषण केंद्रों की जांच से लेकर वाहनो की जांच की गई साथ की अन्य आयोजन भी हुए थे।जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती द्वारा समापन कार्यक्रम में शिरकत की और जनपद के लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक किया और शपथ दिलाई जिन लोगों द्वारा यातायात के नियमों का पालन किया उनके नाम चिह्नित कर उन्हें सम्मानित किया गया है।इस अवसर पर पीटीओ विवेक सिंह समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story