Hardoi: RTO लखनऊ ने किया उपसंभागीय परिवहन कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Hardoi: लखनऊ से हरदोई पहुंचे आरटीओ संजय कुमार तिवारी ने उपसंभागीय परिवहन कार्यालय का गहनता से निरीक्षण किया। आरटीओ ने साफ सफाई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Pulkit Sharma
Published on: 6 Aug 2024 12:12 PM GMT
hardoi news
X

आरटीओ लखनऊ ने किया उपसंभागीय परिवहन कार्यालय का किया औचक निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले के उप संभागीय परिवहन विभाग में सोमवार को एसडीएम सदर ने छापेमारी की थी। एसडीएम के साथ सीओ सिटी मौजूद रहे थे। एसडीएम ने उपसंभागीय परिवहन विभाग की मिल रही शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की थी। हालांकि छापेमारी में कोई भी बड़ी बात निकलकर सामने आई थी। इसके बाद एक बार फिर मंगलवार को लखनऊ संभाग के आरटीओ ने हरदोई के उपसंभागीय परिवहन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया साथ ही छूट-पुट खामियां मिलने पर संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। लखनऊ से आये आरटीओ के निरीक्षण को लेकर महकमे में हड़कंप मचा रहा। आरटीओ लखनऊ द्वारा कार्यालय के प्रत्येक कक्ष में जाकर कार्य प्रणाली को देखा और समझा साथ ही उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में मौजूद लोगों से भी बात की और उनके आने के विषय में जानकारी ली।

किसी को भी कार्य कराने में न हो असुविधा

लखनऊ से हरदोई पहुंचे आरटीओ संजय कुमार तिवारी ने उपसंभागीय परिवहन कार्यालय का गहनता से निरीक्षण किया। आरटीओ ने साफ सफाई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही फाइलों के रखरखाव व टेस्टिंग ट्रैक को भी देखा। आरटीओ द्वारा छुटपुट खामियां मिलने पर संबंधित अधिकारियों को उसे जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए। आरटीओ संजय कुमार तिवारी ने बताया कि 4 जुलाई को उनके द्वारा पदभार ग्रहण किया गया है।

प्रयास है कि सभी जनपदों में जाकर कार्यालय का निरीक्षण कर ले उनकी व्यवस्थाओं के बारे में देख ले जितने भी आवेदक हैं उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी कर ले जिससे आवश्यक निर्देश दिये जा सके कि किसी व्यक्ति को कोई समस्या ना हो उसके विभाग से जुड़े सभी काम आसानी से हो जाए। आरटीओ संजय कुमार तिवारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान फिलहाल कोई ख़ामी नजर नहीं आई है। छिटपुट बातों को लेकर निर्देशित किया गया है साथ की कार्य को पादर्शिता के साथ करने के निर्देश जारी किए है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story