Hardoi: ड़ेढ़ करोड़ से अधिक की लागत से संडीला गेस्ट हाउस का होगा कायाकल्प

Hardoi: हरदोई जिला प्रशासन द्वारा संडीला गेस्ट हाउस के कायाकल्प के लिए भेजेगा प्रस्ताव को शासन ने स्वीकृत करते हुए 1.55 करोड़ से अधिक की धनराशि को स्वीकृति दे दी है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 July 2024 11:47 AM GMT
hardoi news
X

संडीला गेस्ट हाउस का होगा कायाकल्प (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई लखनऊ राजमार्ग के निर्माण का कार्य लगातार जारी है। हरदोई से लखनऊ तक बन रहे नए राज्य मार्ग को लेकर लोगों में काफी उत्साह है साथी ही हरदोई से लखनऊ तक पहुंचने के समय में बचत होगी। हरदोई से लखनऊ के बीच बन रहे राजमार्ग पर पड़ने वाले सभी कस्बों व गांव में फ़्लाइओवर दिए गए हैं जिससे कि निर्बाध यातायात चलता रहे। राजमार्ग से होकर जाने वाले वाहनों को जाम आदि में न फंसना पड़े।

हरदोई से लखनऊ के बीच संडीला लोगों के लिए विश्राम का स्थल बना हुआ है। यहां पर विशिष्ट व अति विशिष्ट व्यक्तियों के विश्राम के लिए एक गेस्ट हाउस बना हुआ है यह गेस्ट हाउस काफी पुराना है। हरदोई लखनऊ राजमार्ग बनने के बाद इस राज्य मार्ग पर विशिष्ट व अति विशिष्ट व्यक्तियों का आवागमन बढ़ जाएगा। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने संडीला स्थित गेस्ट हाउस के कायाकल्प करने की कार्य योजना तैयार की है। जिला प्रशासन द्वारा संडीला के गेस्ट हाउस के जीर्णोद्धार को लेकर शासन को एक प्रस्ताव भेजा था जिसमें गेस्ट हाउस के साथ आवासीय भवनों का कायाकल्प करने को कहा गया था। शासन द्वारा हरदोई जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर अपनी स्वीकृति जाहिर करते हुए धनराशि भी आवंटित कर दी है।

निर्माण के लिए जारी हुई पहली किस्त

हरदोई लखनऊ राजमार्ग बनने के बाद विशिष्ट व अति विशिष्ट के आवागमन बढ़ने की संभावना को देखते हुए हरदोई और संडीला में विशिष्ट व अति विशिष्ट लोगों के विश्राम के लिए गेस्ट हाउस की मांग बढ़ जाएगी। हरदोई जिला प्रशासन द्वारा संडीला गेस्ट हाउस के कायाकल्प के लिए भेजेगा प्रस्ताव को शासन ने स्वीकृत करते हुए 1.55 करोड़ से अधिक की धनराशि को स्वीकृति दे दी है। शासन द्वारा संडीला के गेस्ट हाउस के निर्माण कराए जाने को लेकर 50 लाख रुपए की पहली किस्त भी जारी कर दी है।

शासन की ओर से विशेष सचिव कुलदीप श्रीवास्तव ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति संडीला गेस्ट हाउस के कायाकल्प को लेकर दी गई है। सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता सहित अधिकारियों को जारी पत्र में कहा गया है कि गेस्ट हाउस और परिसर के अन्य भवनों के जीर्णोद्धार के लिए 1 करोड़ 55 लाख 75000 स्वीकृत किए गए हैं।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि सिंचाई विभाग के राष्ट्रीय जल प्रबंधन योजना शारदा नहर खंड की ओर से गेस्ट हाउस का रखरखाव किया जा रहा था। सिंचाई विभाग के राष्ट्रीय जल प्रबंधन योजना के खंड के अधिशासी अभियंता को संडीला के गेस्ट हाउस के निर्माण का कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से प्रस्तावित समय से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story