Hardoi: एक और SDM ने जनपद में किया बड़ा खेल, दो भूमि को तहसीलदार बन कर दिया दाखिल खारिज

Hardoi: जनपद के संडीला तहसील में तैनात एसडीएम डॉ अरुणिमा श्रीवास्तव ने जनपद में बड़ा खेल कर दिया। डॉक्टर अरुणिमा श्रीवास्तव जनपद की सवायजपुर तहसील में बतौर तहसीलदार के पद पर कार्यरत थी।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Oct 2024 10:03 AM GMT
Hardoi News
X

एसडीएम ने तहसीलदार बन कर दिया दाखिल खारिज (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में लगातार अधिकारियों के भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हरदोई के अधिकारियों द्वारा जनपद में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। अभी कुछ दिन पूर्व हरदोई के तत्कालीन तहसीलदार और तत्कालीन एसडीएम के भ्रष्टाचार में शामिल होने का मामला प्रकाश में आया था जिसमें शासन स्तर से करवाई की गई है। एक बार फिर हरदोई जनपद में वर्तमान एसडीएम सुर्खियों में है।आरोप है कि एसडीएम द्वारा प्रोन्नति होने के बाद भी तहसीलदार की हैसियत से दाखिल खारिज कर दिया गया।यही नहीं एसडीएम द्वारा बैक डेट में जाकर यह दाखिल खारिज किया गया है। फिलहाल अब इस पूरे मामले की जांच अपर जिलाधिकारी को सौंपी गई है जांच के बाद कार्यवाही होगी।

सवायजपुर से जुड़ा है मामला

हरदोई जनपद के संडीला तहसील में तैनात एसडीएम डॉ अरुणिमा श्रीवास्तव ने जनपद में बड़ा खेल कर दिया। डॉक्टर अरुणिमा श्रीवास्तव जनपद की सवायजपुर तहसील में बतौर तहसीलदार के पद पर कार्यरत थी। शासन द्वारा उनकी प्रोन्नति एसडीएम पद पर कर दी लेकिन जनपद को नहीं बदला जिसके बाद जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उन्हें सवायजपुर तहसील में कहीं एसडीएम भी बना दिया। एसडीएम बनने के बाद तहसीलदार के रूप में अरुणिमा श्रीवास्तव द्वारा दो भूमियों के दाखिल खारिज बैक डेट में कर दिए। रिकॉर्ड रूम से 12 जुलाई 2024 को सवायजपुर तहसील में अभिलेख भेजे गए। इन अभिलेखों में 28 जून 2023 की तारीख में तहसीलदार के हस्ताक्षर किए गए हैं।

इनमें से एक मामला सवायजपुर तहसील के डिघासर गांव का है। जहां 0.975 हेक्टेयर भूमि को दाखिल खारिज किया गया इसके अतिरिक्त बरौली गांव कभी एक मामला सामने आया है जिसमें 0.0510 हेक्टेयर भूमि को दाखिल खारिज किया गया है हालांकि इस मामले में दाखिल खारिज से जुड़ा एक आदेश का कागज गायब है।आरोप है कि संडीला एसडीएम डॉ अरुण श्रीवास्तव द्वारा सवायजपुर की एसडीएम बनने के बाद तहसीलदार के हस्ताक्षर बैक डेट में किए गए हैं। इस प्रकरण पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। अपर जिलाधिकारी को मामले की जांच सौंप दी गई है। अपर जिलाधिकारी संबंधित एसडीएम का बयान लेने के बाद रिपोर्ट भेजेगी मामला बेहद गंभीर है सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story