×

Hardoi News: वाह! सीढ़ियां ऐसी की डीआरएएम साहब समेत अन्य अधिकारियों के लड़खड़ाए कदम, जाने क्या है वजह

Hardoi News: डीआरएम के पीछे चल रहे मुरादाबाद मंडल कार्यालय के टीआई के कदम कुछ ज़्यादा लड़खड़ा गए और वह असंतुलित होते हुए चार से पांच सीढ़ियां से लड़खड़ाते हुए प्लेटफार्म तक आ गए।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Aug 2023 7:53 AM GMT

Hardoi News: हरदोई पहुंचे डीआरएम के साथ मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीओएम के टीआई प्लेटफार्म नम्बर एक पर पुल से उतरते समय लड़खड़ा गए।गनीमत यह रही कि समय रहते डीआरएम ने खुद को संतुलित किया और आगे चल पड़े। हालांकि डीआरएम के पीछे चल रहे मुरादाबाद मंडल कार्यालय के टीआई के कदम कुछ ज़्यादा लड़खड़ा गए और वह असंतुलित होते हुए चार से पांच सीढ़ियां से लड़खड़ाते हुए प्लेटफार्म तक आ गए। गनीमत यह रही कि टीआई साहब गिरे नहीं और अपने आप को संभाल ले गए।डीआरएम राजकुमार सिंह की स्पेशल ट्रेन हरदोई के प्लेटफार्म नंबर पांच आई।

जाने पूरा मामला

डीआरएम को हरदोई रेलवे स्टेशन का अधिकारियों के साथ निरीक्षण भी करना था जिसके चलते डीआरएम अपने कार्यालय के अधिकारियों के साथ प्लेटफार्म पांच पर उतरे और वहां से फुटओवर ब्रिज के रास्ते प्लेटफार्म नंबर एक पर आ रहे थे कि तभी प्लेटफार्म नंबर एक पर फुटओवर ब्रिज से उतरते समय डीआरएम राजकुमार सिंह के कदम फुट ओवर ब्रिज पर बनी ऊंची नीची चिड़ियों पर पड़ने से वह अपना संतुलन खो बैठे।

हालांकि डीआरएम ने फुट ओवर ब्रिज की रेलिंग को पकड़ते हुए अपने आप को संतुलित कर लिया लेकिन उनके पीछे चल रहे सीनियर डीओएम के टीआई भी फुट ओवर ब्रिज पर उतरते समय ठीक उसी जगह अपना संतुलन खो बैठे और असंतुलित होते प्लेटफार्म पर जा पहुंचे।मौके पर खड़े लोग टीआईटी के कदम लड़खड़ा पर उनको पकड़ने के लिए आगे बढ़े ही थे कि तब तक टीआई सीढ़ियां से प्लेटफार्म तक आ चुके थे।वहां खड़े लोगों ने कहा कि गनीमत रही कि टीआई साहब गिरे नहीं नहीं तो जिस तरह उनका संतुलन बिगड़ा था उससे तो यही प्रतीत हो रहा था कि टीआई साहब प्लेटफार्म पर औंधे मुंह गिर पड़ेंगे।

क्या रही थी वजह

दरअसल, हरदोई रेलवे स्टेशन पर बना फुटओवर ब्रिज काफी पुराना है।जिम्मेदारों द्वारा इसकी ठीक से देखरेख भी नहीं की जाती है। फुट ओवर ब्रिज की सीढ़ियां कहीं-कहीं पर छोटी बड़ी है कहीं पर ऊंचाई तो कहीं पर नीची सीढ़िया देखने को मिलती है।हाल ही में फुटओवर ब्रिज पर टाइल्स लगवाने का काम भी हुआ था लेकिन जिम्मेदारों ने उस पर भी समस्या को ठीक कराना मुनासिब नहीं समझा।हरदोई रेलवे स्टेशन का निर्माण विभाग लगातार अपने कार्यशैली के चलते में सुर्खियों में रहता है।फुट ओवर ब्रिज पर जो घटना रेल अधिकारियों के साथ हुई यह घटना आए दिन रेल यात्रियों के साथ भी होती रहती है।निरीक्षण के दौरान हुई इस घटना के बाद भी मंडल रेल प्रबंधक राज कुमार सिंह ने इसे नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ गए अब देखना होगा कि रेल अधिकारियों के कदम लड़खड़ाने के बाद क्या निर्माण विभाग इस समस्या को दुरुस्त कराएगा या फिर ऐसे ही रेलयात्री सीढ़ियों पर अपना संतुलन खोते रहेंगे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story