×

Hardoi News: ज़िला अस्पताल के लिए किया बड़ा काम, अब खिल उठेंगे दिव्यांगो के चेहरे

Hardoi News: आकस्मिक इमरजेंसी वार्ड में व्हीलचेयर मिलते ही मरीज के चेहरे खिल उठे। मरीज ने इस व्हीलचेयर का लाभ उठाना शुरू किया प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉक्टर देश दीपक तिवारी ने शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के प्रति इस प्रकार की सहायता उपलब्ध कराने के लिए सराहना की।

Pulkit Sharma
Published on: 21 Oct 2023 7:42 AM GMT
Hardoi News
X
व्हील चेयर पर बैठा बुजुर्ग मरीज (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: मेडिकल कॉलेज हरदोई में पहुंचने वाले मरीजों को आजकल व्हीलचेयर और स्टेचर की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में आज समाचार पत्रों में छपी खबर पर शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के द्वारा तत्काल बाजार से व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर देश दीपक तिवारी तथा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जेके वर्मा को दान स्वरूप प्रदान की गई।

Hardoi News: अखिलेश का सरकार पर तंज, बोले- मच्छर संभलते नहीं देश को विश्व गुरु बनाने चले

आकस्मिक इमरजेंसी वार्ड में व्हीलचेयर मिलते ही मरीज के चेहरे खिल उठे। मरीज ने इस व्हीलचेयर का लाभ उठाना शुरू किया प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉक्टर देश दीपक तिवारी ने शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के प्रति इस प्रकार की सहायता उपलब्ध कराने के लिए सराहना की। इस मौके पर स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल की प्राचार्य अदिति गौड़ के अतिरिक्त मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर, टेन स्क्वायर क्रिकेट फेडरेशन के मंत्री गोपाल मिश्र और मरीज भी उपस्थित रहे।

पहले भी संस्था करती आई है मदद

शिव शंकर डवलपमेंट सोसाइटी द्वारा लगातार समाजसेवी की जाती रहती है। हाल की में संस्था द्वारा बच्चो को खाद्य सामग्री के साथ छाता आदि का वितरण किया था।शिव शंकर डावलपनेंट सोसाइटी द्वारा प्राथमिक विद्यालय में बच्चो की अच्छी शिक्षा के लिये एलईडी टीवी भी उपलब्ध कराया था। यह संस्था लगातार ग़रीब असहाय लोगों की मदद करती रहती हैं। शिव शंकर डेवलपमेंट संस्था के अध्यक्ष व अन्य लोग हर त्यौहार पर ग़रीब असहाय की मदद को आगे आते हैं।

Hardoi News: समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव पर दहेज मांगने का आरोप, एफआईआर दर्ज

संस्था के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ ने कहा की समाजसेवा करने से मन काफ़ी प्रसन रहता हैं। उनका प्रयास रहता है की वह बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करा सकें। जिन बच्चों के पास शिक्षा को लेकर आवश्यक वस्तुओं का अभाव है उनको पूरा कराया जा सके। अभय शंकर गौड़ ने कहा की मानव सेवा से बड़ा ना ही कोई धर्म है और ना ही कोई कर्म।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story