×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi News: नहर में नहाने गए छह युवक डूबे, चार को ग्रामीणों ने बचाया, दो लापता

Hardoi News: गर्मी से बचने के लिए नहाने गए छह युवक नहर में डूब गए। युवकों को डूबता देख आसपास मौजूद ग्रामीणों ने बचाव अभियान चलाया और नहर में डूब रहे छह युवकों में से चार को सकुशल बचा लिया।

Pulkit Sharma
Published on: 25 May 2024 11:23 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में नहर में नहाने गए छह युवक डूबे (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में पड़ रही प्रचंड गर्मी से लोग बेहाल हैं। गर्मी से बचने के लिए लोग एसी कूलर के साथ नदी, नहर और तालाब का सहारा ले रहे हैं। गांव में ज्यादातर लोग गर्मी से बचने के लिए नदी, नहर और तालाब में नहाने चले जाते हैं लेकिन यही मौत का कारण भी बन जा रहे हैं। हरदोई में अब तक कई मामले ऐसे सामने आ चुके हैं। जहां नदी में नहाने गए युवाओं से लेकर बच्चों तक ने अपनी जान गवां दी है।

हरदोई में एक बार फिर गर्मी से बचने के लिए नहाने गए छह युवक नहर में डूब गए। युवकों को डूबता देख आसपास मौजूद ग्रामीणों ने बचाव अभियान चलाया और नहर में डूब रहे छह युवकों में से चार को सकुशल बचा लिया जबकि दो युवक अभी भी लापता है। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से लापता युवकों की तलाश शुरू कर दी है। युवकों के नदी में डूबने की जानकारी लगते ही गांव में हड़कंप मच गया। शारदा नहर के किनारे ग्रामीणों का जमावड़ा है। हर किसी की निगाह गोताखोरों द्वारा की जा रही खोज पर लगी हुई है। फिलहाल अब तक गोताखोरों को कोई भी सफलता हाथ नहीं लग पाई है।

गाँव में मचा हड़कंप

हरदोई जनपद के पिहानी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर दहेलिया गांव में छह युवक शारदा नहर में नहाने गए थे। अचानक युवकों ने अपना संतुलन खो दिया और वह डूबने लगे। युवकों को डूबता देख पास में मौजूद ग्रामीणों ने बचाव अभियान चलाया और नहर में डूब रहे छह युवकों में से चार को सकुशल बचा लिया लेकिन ग्रामीण को दो युवक नहीं मिले। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पिहानी कोतवाली पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवकों की तलाश शुरू कर दी है। बताया गया कि गांव के प्रियांशु बृजेश शिवम अनिल सुमित रजनीश नहाने के लिए शारदा नहर गए थे जहां वह डूबने लगे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद प्रियांशु 20, शिवम 21, सुमित 22, रजनीश 22 को तो सकुशल नहर से निकाल लिया। लेकिन बृजेश 19 और अनिल 25 लापता हो गए हैं।

ग्रामीणों ने नहर में बृजेश और अनिल की खूब तलाश की लेकिन ग्रामीणों को सफलता नहीं मिली जिसके बाद पुलिस द्वारा गोताखोरों की मदद से नहर में अनिल और बृजेश की तलाश शुरू की है। फिलहाल अब तक बृजेश और अनिल का कुछ पता नहीं चल पाया है। घटना की जानकारी लगते ही गांव में हड़कंप मच गया वहीं बृजेश और अनिल के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। शारदा नहर के किनारे ग्रामीण का जमावड़ा लगा हुआ है। हर किसी ग्रामीण की निगाह गोताखोरों द्वारा की जा रही खोज पर लगी हुई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच और छानबीन में लग गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story