Hardoi News: SP ने सड़क पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों को बांटी छाछ

Hardoi News: एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने सड़कों पर कार्य कर रहे पुलिस व ट्रैफिक होमगार्ड के जवानों को गर्मी से बचने के लिए पानी,छाछ और ओआरएस घोल का वितरण किया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 6 Jun 2024 3:31 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2024 10:58 AM GMT)
Hardoi News
X

एसपी ने बांटे छाछ। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: इस वर्ष पड़ रही प्रचंड गर्मी ने आम जीवन पर काफी असर डाला है। प्रचंड गर्मी से हर कोई परेशान है। आलम यह है कि हर कोई गर्मी से बचना चाहता है लेकिन इन सब के बीच कुछ जिम्मेदारियां ऐसी हैं जिन्हें पूरा करने के लिए सड़क पर सुरक्षा प्रहरी निकलते हैं। इन सुरक्षा प्रहरियों को लोगों की सुरक्षा के चलते कड़ी धूप में भी खड़े रहकर लोगों की सेवा सुरक्षा करनी होती है। इन सुरक्षा पहरियो को प्रचंड गर्मी में हो रही समस्या को देखते हुए हरदोई पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी आज दोपहर अचानक सड़कों पर निकल पड़े। पुलिस अधीक्षक द्वारा गर्मी में अपने जिम्मेदारियां का बखूबी पालन कर रहे होमगार्ड और पुलिस के जवानों का हौसला अफजाई की साथ ही ओआरएस घोल, छाछ और पानी की बोतल को वितरित किया।

पुलिस को बांटे छाछ

पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र स्वामी से मिली हौसला अफजाई से सुरक्षा पहरीं के मनोबल बढ़ गए और प्रचंड गर्मी में भी पूरी मुस्तैदी के साथ ट्रैफिक से लेकर सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने में जुट गए। हरदोई के कई महत्वपूर्ण चौराहे हैं जहां ट्रैफिक की समस्या प्रतिदिन बनी रहती है ऐसे में गर्मी में भी ट्रैफिक कर्मी और होमगार्ड लोगों को असुविधा न हो इसके लिए खड़े रहकर कार्य रहे हैं। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया की अपर पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर आज सड़कों पर कार्य कर रहे पुलिस व ट्रैफिक होमगार्ड के जवानों को गर्मी से बचने के लिए पानी,छाछ और ओआरएस घोल का वितरण किया गया है। पुलिस महानिदेशक हीट वेव को लेकर लगातार पुलिस कर्मियों को बचाने के निर्देश दे रहे हैं।

गर्मी को लेकर पुलिस अधिकारी जारी कर चुके हैं निर्देश

प्रदेश में तापमान 48 डिग्री तक पहुँच गया है इस प्रचंड गर्मी में लोगो के घरों में लगे एसी और कूलर सब फेल है। प्रदेश में पड़ रही गर्मी जानलेवा साबित हो रही है। इस भीषण गर्मी में पुलिस कर्मियों के प्रति पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ ने चिंता ज़ाहिर करते हुए सभी जनपदों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए है। पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश के बाद हरदोई पुलिस अधीक्षक ने आदेशों के अनुपालन में सभी थानाध्यक्षों को गर्मी से बचाव करने के निर्देश जारी कर दिए है। स्वयं पुलिस अधीक्षक ने आज पहल करते हुए सड़को पर मुस्तैद पुलिस कर्मियों को गर्मी से बचाव को लेकर ओआरएस घोल समेत अन्य पेय पदार्थ का वितरण किया।


Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story