Hardoi News: SP नीरज जादौन ने सब इंस्पेक्टर व चीफ कांस्टेबल को किया सस्पेंड, जानें वजह

Hardoi News: विभागीय जांच के बाद पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। इस कार्यवाही से एक बार फिर पुलिस महकमे में हड़कंप देखने को मिल रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 27 July 2024 7:02 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi SP (Pic: Newstrack)

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बीती देर रात एक उपनिरीक्षक और एक मुख्य आरक्षी को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक की कार्य में लापरवाही और भ्रष्टाचार में लिफ्ट पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही जारी है। अब तक पुलिस अधीक्षक आधा दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जा चुका है लेकिन इन सबके बीच भी पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार को छोड़ने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। प्रदेश में भ्रष्टाचार की जड़ें काफी मजबूत हैं। भ्रष्टाचार को लेकर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ी कार्रवाई का मन बना लिया है।

जांच के बाद हुई कार्रवाई

हरदोई में पुलिस अधीक्षक द्वारा उपनिरीक्षक की जांच के आदेश क्षेत्राधिकारी को दिए थे जिसके बाद यह कार्यवाही हुई है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही से एक बार फिर पुलिस महकमे में हड़कंप देखने को मिल रहा है। हरदोई जनपद में अब तक पुलिस कर्मियों की मनमानी चल रही थी लेकिन पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के पदभार ग्रहण करने के बाद इस पर अब कार्यवाही शुरू हो गई है। अब तक देखा जा रहा था कि हरदोई पुलिस के निरीक्षक उपनिरीक्षक आरक्षी अवकाश लेने के बाद भी एक दो दिन बिना सूचना के अवकाश ले लेते थे लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

विभाग की छवि हो रही धूमिल

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बीती देर रात मल्लावां कोतवाली पर तैनात उप निरीक्षक रामलाल सोनकर को निलंबित कर दिया है। रामलाल सोनकर पर अनुचित लाभ लेने के आरोप लगे थे जिसकी जांच क्षेत्राधिकार संडीला द्वारा की गई थी। जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने उन्हें तत्काल निलंबित करते हुए परिनिंदा प्रविष्टि प्रदान किए जाने को नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने इस बाबत सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि कोई भी पुलिसकर्मी ऐसा कोई कृत ना करें जिससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हो।

समय पर काम पर नहीं लौटने पर कार्रवाई

वही पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन ने रिजर्व पुलिस लाइन हरदोई पर तैनात मुख्य आरक्षी रामविलास को 12 मार्च 2024 से 3 दिवस के आकस्मिक अवकाश पर रवाना हुए थे। इसके बाद समाप्त अवकाश पर वापस अपने काम पर समय से उपस्थित न होकर 15 मार्च 2024 से बिना अनुमति स्वीकृति अवकाश के अनधिकृत रूप से अनुपस्थित होने के आरोप में मुख्य आरक्षी रामविलास को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है और इस प्रकरण की प्रारंभिक जांच क्षेत्राधिकार अपराध को सात दिन में पूरा करने के निर्देश दे दिए हैं। पुलिस अधीक्षक की लगातार हो रही कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story