Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने चलाई तबादला एक्सप्रेस, शहर व देहात कोतवाल समेत 10 निरीक्षकों के हुए तबादले

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण तथा कानून व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाए रखने के उद्देश्य से 10 पुलिस निरीक्षकों का तबादला कर दिया हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 7 Aug 2024 6:14 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2024 7:43 AM GMT)
SP Neeraj Kumar Jadaun
X

SP Neeraj Kumar Jadaun (Pic: Social Media) 

Hardoi News: हरदोई शहर में बीते 2 वर्षों से अधिक समय से शहर कोतवाल के पद पर काबिज संजय पांडे का बीती देर रात पुलिस अधीक्षक ने तबादला कर दिया। हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बीती देर रात 10 निरीक्षकों के तबादले किए हैं। एसपी द्वारा किए गए तबादलों में अधिकतर वह निरीक्षक हैं जो अपनी कार्यशैली को लेकर और शिकायतों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। हरदोई शहर कोतवाली क्षेत्र में वरिष्ठ अधिवक्ता की बदमाशों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या के बाद अधिवक्ताओं ने पुलिस अधीक्षक से शहर कोतवाल को हटाने की मांग की थी।

बीते दिनों अधिवक्ताओं द्वारा एक स्वर में यह मांग पुलिस अधीक्षक से की गई थी। इसके बाद मंगलवार को एक बार फिर अधिवक्ताओं ने पुलिस अधीक्षक से शहर कोतवाल के तबादले की मांग की। इसके साथ ही शहर के कुछ प्रबुद्ध वर्ग भी शहर कोतवाल संजय पांडे को हटाने की मांग कर चुका था। देर रात पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाई गई तबादला एक्सप्रेस में शहर कोतवाल संजय पांडे को शहर कोतवाली से हटाकर प्रभारी आईजीआरएस प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।


इन निरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में हुआ बदलाव

बीती रात पुलिस अधीक्षक ने अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण तथा कानून व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाए रखने के उद्देश्य से 10 पुलिस निरीक्षकों का तबादला कर दिया हैं। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन द्वारा प्रभारी निरीक्षक थाना बिलग्राम नारायण कुमार कुशवाहा का तबादला करते हुए उन्हें हरदोई शहर की कमान सौंप दी है, नारायण कुमार कुशवाहा को हरदोई का नया शहर कोतवाल बनाया गया है। जबकि हरदोई में कई वर्षों से जमे प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली शहर संजय कुमार पांडे को प्रभारी आईजीआरएस प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी सौंप गई है। प्रभारी निरीक्षक थाना बेनीगंज संजय कुमार त्यागी को प्रभारी रीट सेल बनाया गया है, प्रभारी उप 112 दिनेश कुमार को प्रभारी निरीक्षक थाना बेनीगंज की जिम्मेदारी दी गई है।

प्रभारी निरीक्षक थाना कछौना राकेश कुमार को प्रभारी निरीक्षक थाना संडीला की कमान सौंप गई है। प्रभारी निरीक्षक थाना संडीला विजेंद्र सिंह को यूपी 112 का प्रभार दिया गया है। प्रभारी रीट सेल विनोद कुमार को प्रभारी निरीक्षक थाना कछौना बनाया गया है। प्रभारी चुनाव से सेल अनिल यादव को प्रभारी निरीक्षक थाना बिलग्राम भेजा गया। प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली देहात शेषनाथ सिंह को प्रभारी चुनाव सेल की जिम्मेदारी दे दी गई है। अतिरिक्त निरीक्षक थाना बेनीगंज वीरेंद्र कुमार पंकज को प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली देहात की जिम्मेदारी सौंप गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story