Hardoi News: 24 घंटे में दो SI सहित एक कांस्टेबल निलंबित, SP की कार्यवाही से मचा हड़कंप

Hardoi News: एसपी द्वारा लगातार पुलिस कर्मियों को कार्य में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए गए हैं। कासिमपुर में मजदूर की हत्या के मामले में एसपी ने थाना अध्यक्ष को निलंबित किया था।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Sep 2024 11:50 AM GMT
Hardoi News
X
हरदोई पुलिस अधीक्षक (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई पुलिस अधीक्षक ने बीते 24 घंटे में तीन बड़ी कार्यवाही की है, जिसमें दो उप निरीक्षक और एक आरक्षी को निलंबित किया है। पुलिस अधीक्षक की कार्यवाही से हड़कंप मचा हुआ है। एसपी लगातार क्षेत्र की सीमाओं का देर रात निकल कर निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस विकेट और डायल 112 के वाहनों की भी जांच की जा रही है। एसपी द्वारा लगातार पुलिस कर्मियों को कार्य में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए गए हैं। कासिमपुर में मजदूर की हत्या के मामले में एसपी ने थाना अध्यक्ष को निलंबित किया था। वहीं डायल 112 पर तैनात एक हेड कांस्टेबल और एसपी कार्यालय में तैनात एक उप निरीक्षक को भी निलंबित किया है। इसके साथ ही तीनों निलंबित पुलिसकर्मियों की जांच सात दिवस में अधिकारियों को पूर्ण कर आख्या प्रेषित करने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिसके बाद विभागीय स्तर से आगे की कार्यवाही की जाएगी।

बिना वजह रोकी थी मृतक आश्रित की फ़ाईल

हरदोई पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात सहायक उप निरीक्षक लिपिक अबरार अहमद को मृतक आश्रित भर्ती प्रस्ताव को लंबित रखने के मामले में निलंबित कर दिया है। मृतक आश्रित दीपक यादव पुत्र आरक्षी हरेंद्र यादव का मृतक आश्रित भर्ती प्रस्ताव एक महीने से अधिक समय से अनावश्यक लंबित रखने के संबंध में प्रधान लिपिक की पुलिस कार्यालय से रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन को भेजी गई थी। रिपोर्ट के आधार पर एसपी द्वारा उप निरीक्षक लिपिक अबरार अहमद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर सात दिवस के अंदर जांच पूरी कर आख्या देने के निर्देश जारी किए हैं।

नशे में था हेड कांस्टेबल

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हुई इस कार्यवाही से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। एसपी ने दूसरी बड़ी कार्यवाही डायल 112 की 6296 पर तैनात हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह को निलंबित कर की है। 5 सितंबर को डायल 112 थाना शाहाबाद में ड्यूटी के दौरान हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह नशे की हालत में इवेंट की सूचना पर पहुंचे थे। जहां लोगों का आरोप था कि वह नशे में आए थे जिसके बाद उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया जिसमें शराब के सेवन की पुष्टि भी हुई। प्रभारी निरीक्षक डायल 112 की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने निलंबन की कार्यवाही की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story