×

Hardoi News: पांच साल की मासूम दे रही ये अनोखा संदेश, वीडियो हो रहा वायरल

Hardoi News: हरदोई से वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी सी बच्ची जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के रूप में नजर आ रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 5 Sep 2023 12:15 PM GMT
X

Hardoi News: हरदोई की रहने वाली पांच वर्षीय वान्या ने कुछ ऐसा कर दिया कि उसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में वान्या लोगों को कर्म का संदेश देती नजर आ रही है। उसके संदेश को लोग खूब देख-सुन और पसंद कर रहे हैं। छोटे बच्चों से लेकर युवाओं, बुजुर्गों तक के अंदर एक प्रतिभा छुपी होती है। उस प्रतिभा को बाहर लाने और निखारने के लिए एक मंच की आवश्यकता होती है, हाल में ही कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिन्हें देख लोग अचंभित रह गए।

भगवान श्री कृष्ण के रूप में नजर आ रही वान्या

हरदोई के ही एक निजी स्कूलों में पढ़ने वाले शहर के रेलवेगंज के रहने वाले विहान शर्मा का कोविड के समय में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह छोटी सी उम्र में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जानकारी दे रहे थे। अब हरदोई से ही एक वीडियो फिर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी सी बच्ची जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के रूप में नजर आ रही है।

भक्ति संगीत पर प्रस्तुत किया सुंदर व मनमोहक नृत्य

बच्ची को देखने के बाद कोई यह नहीं कर सकता कि यह कोई मनुष्य है, ऐसा प्रतीत होता है, जैसे साक्षात भगवान श्री कृष्ण धरती पर उतर आए हैं। बच्ची भगवान कृष्ण के रूप में एक भक्ति संगीत पर सुंदर व मनमोहक नृत्य करते हुए नजर आ रही है। साथ ही संसार के लोगों को एक ज्ञान भी देते हुए नजर आ रही है। भगवान श्री कृष्ण के रूप में नज़र आ रही बच्ची की वाणी सुन हर कोई उससे काफी प्रभावित है। बच्चों का सोशल मीडिया पर डांस व ज्ञान का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जो भी वीडियो देख रहा है, हर कोई बच्चे की जमकर प्रशंसा कर रहा है।

मां की मेहनत और प्रिंसिपल से मिली प्रेरणा

शहर के पीतांबरगंज की रहने वाली मानसी सिंह की पाँच वर्षीय पुत्री वान्या सिंह वायरल वीडियो में वान्या भगवान श्री कृष्ण के रूप में नज़र आ रही हैं। वायरल वीडियो पर लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें हैं। लोगों का कहना है कि साक्षात भगवान श्रीं कृष्ण धरती पर आ गए हैं। जो भी वान्या का वीडियो देख रहा है, वह अचंभित हैं। भगवान श्री कृष्ण के रूप में वान्या लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

प्री-नर्सरी में पढ़ती है वान्या

वान्या का नृत्य देख व वाणी सुन लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। वान्या सिंह शहर के ही एक सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में प्री-नर्सरी में पढ़ती हैं। वान्या के और भी कई वीडियो सोशल मीडिया पार खूब वायरल हुए हैं। जनपद के लोग वान्या को जूनियर सूपर स्टार कहकर भी बुलाते हैं। वान्या की अंदर की प्रतिभा को बाहर लाने का कार्य सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल प्रिंसिपल मौसमी चटर्जी की बड़ी भूमिका रही है, जिन्होंने वान्या के अंदर की प्रतिभा को मंच पर लाने का काम किया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story