×

Hardoi News: जल्द शुरू होंगी बंद चल रही ट्रेनें, तैयारियों में जुटा रेल प्रशासन

Hardoi News: रेल प्रशासन अपने यात्रियों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। रेल प्रशासन द्वारा निरस्त चल ही ट्रेनों को दोबारा शुरू करने पर कार्य करना शुरू कर दिया है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 Feb 2024 8:06 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में जल्द शुरू होंगी बंद चल रही ट्रेनें (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: रेल प्रशासन अपने यात्रियों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। रेल प्रशासन द्वारा निरस्त चल ही ट्रेनों को दोबारा शुरू करने पर कार्य करना शुरू कर दिया है। दिसंबर से रेल प्रशासन द्वारा कोहरे को लेकर ट्रेनों को निरस्त करने के निर्देश जारी किए थे जिसके बाद एक दिसंबर से लेकर 28 फरवरी व एक मार्च 2024 तक ट्रेनों को निरस्त किया गया था। रेल प्रशासन के इस फैसले के बाद हरदोई से होकर जाने वाली कई ट्रेनें निरस्त हो गई थी। इनमें कई प्रमुख ट्रेनें भी शामिल थी। ऐसे में हरदोई के रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा हैं। रेल यात्री अन्य वैकल्पिक संसाधनों के द्वारा अपनी यात्रा करते नजर आ रहे हैं।

निरस्त ट्रेनों के कोच को किया जा रहा इक्कठा

रेल प्रशासन द्वारा निरस्त की गई ट्रेनों में हरदोई से होकर जाने वाली योग नगरी ऋषिकेश प्रयागराज एक्सप्रेस, बरेली वाराणसी एक्सप्रेस, बरेली से पंडित दीनदयाल उपाध्याय मुगलसराय एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत लगभग एक दर्जन ट्रेनों को पूर्णतया और आंशिक निरस्त किया था। मौसम अब साफ होने लगा है ऐसे में रेल प्रशासन ट्रेनों को बहाल करने की तैयारी में जुट गया है। रेल प्रशासन द्वारा निरस्त ट्रेनों के कोच को इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। इसी के साथ कई स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन होली व माघ मेल को लेकर होना है। उसके लिए भी रेल प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है।

उम्मीद है रेल प्रशासन जल्द ही निरस्त ट्रेनों को पुनः बहाल करने के निर्देश जारी कर सकता है। जनता एक्सप्रेस व त्रिवेणी एक्सप्रेस के प्रतिदिन संचालन शुरू होने से रेल यात्रियों को सबसे ज्यादा लाभ होगा वहीं प्रयागराज से योग नगरी के बीच चलने वाली योग नगरी एक्सप्रेस के संचालन से हरिद्वार, बरेली,मुरादाबाद जाने वाले रेल यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। इसी के साथ रेल के राजस्व की भी बढ़ोतरी होगी। ट्रेनों के पूर्णतया निरस्त और आंशिक निरस्त के चलते रेल प्रशासन को भी काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। हरदोई के रेल यात्री लगातार अन्य ट्रेनों के ठहराव की मांग भी रेल प्रशासन से करते आ रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story