Hardoi News: शोहदों से परेशान छात्रा ने मौत को लगाया गले, सुसाइड नोट में लिखा अपना दर्द

Hardoi News: बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के उमरन गांव में एक युवती ने अपने घर में दुपट्टे से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवती ने फांसी लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा।

Pulkit Sharma
Published on: 23 July 2024 4:27 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: शोहदों से परेशान एक युवती ने अपने घर के कमरे में दुपट्टे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। घटना की जानकारी लगते ही गांव में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवती के शव को फंदे से नीचे उतारकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस को युवती के पास एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें युवती ने गांव के ही पांच लोगों पर छेड़छाड़ करने और अभद्र हरकत करने का आरोप लगाया है।

युवती ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसके भाई की भी दबंग युवकों द्वारा पिटाई की थी, इससे आहत होकर उसके द्वारा फांसी लगाई गई है। फिलहाल युवती की हत्या से गांव में मातम पसरा हुआ है। एक ओर जहां प्रदेश और केंद्र सरकार लगातार महिलाओं के उत्थान और महिलाओं से संबंधित अपराध पर रोक लगाने के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों को महिलाओं से संबंधित अपराधों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर रहे हैं। वहीं, प्रत्येक थाने से एंटी रोमियो टीम भी महिलाओं से बात करती है। लेकिन इन सब के बीच प्रदेश में आज भी महिलाएं महफूज नहीं है।

पाँच लोगो पर अभद्रत हरकत करने का है आरोप

बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के उमरन गांव में एक युवती ने अपने घर में दुपट्टे से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवती ने फांसी लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा, जिसमें गांव के पांच लोगों पर अश्लील हरकत करने का गंभीर आरोप लगाया है। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने मृतक युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और सुसाइड नोट को जप्त करते हुए जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है, जहां से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगे की आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक युवती से अश्लील हरकत करने को लेकर जब उसके भाई छैल बिहारी ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने उसकी पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस पर भी आरोप है कि पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई। इस बात से आहत होकर युवती ने अपनी जीवन लीला फांसी लगाकर समाप्त कर ली। फिलहाल घटना के बाद पुलिस ने रामदेव पुत्र रामकिशोर व गुलशन उर्फ़ अभिषेक पुत्र रामदेव को हिरासत में लिया है और सुसाइड नोट की जांच की प्रतीक्षा में है। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि यूपी 112 पुलिस को आत्महत्या के बारे में सूचना प्राप्त हुई थी। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस को सुसाइड नोट के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और सुसाइड नोट को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है पुलिस जल्द से जल्द घटना का सफल विधिक निस्तारण करने में जुटी हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story