Hardoi News: स्वतंत्रता दिवस पर विद्यालय में मिठाई खाने से बिगड़ी छात्र-छत्राओं की तबियत, सीएचसी में भर्ती

Hardoi News: दूषित मिठाई खाने से लगभग एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं बीमार हो गईं। जिन्हें आनंन फ़ानन में एंबुलेंस की सहायता से स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया जहां सभी का उपचार जारी है।

Pulkit Sharma
Published on: 15 Aug 2024 10:58 AM GMT
Students fell ill after eating sweets in school on Independence Day
X

स्वतंत्रता दिवस पर विद्यालय में मिठाई खाने से बिगड़ी छात्र-छत्राओं की तबियत, सीएचसी में भर्ती: Photo- Newstrack

Hardoi News: एक और जहां देश अपने 78वे स्वतंत्रता दिवस पर जश्न मना रहा है तो वहीं दूसरी तरफ दूषित मिठाई खाने से लगभग एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं बीमार हो गईं। अचानक स्कूल में ही छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई जिन्हें आनंन फ़ानन में एंबुलेंस की सहायता से स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया जहां सभी का उपचार जारी है। छात्र-छत्रओं की अचानक तबियत बिगड़ जाने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

सूचना लगते ही मौके पर एसडीम संडीला सीएससी पहुंची और छात्र-छात्राओं का हाल जाना।छात्र छत्राओ की तबीयत बिगड़ने के बाद भी एसडीआई कृष्ण कुमार त्रिपाठी 2 घंटे के बाद अस्पताल पहुंचे जबकि स्कूल के अध्यापक नदारत रहे। स्कूलों के जिम्मेदार का यह रवैया स्कूल के प्रति अपनी जिम्मेदारी बताता है। स्कूल में ध्वजा रोहण के बाद वितरित की गई। मिठाई खाने के बाद छात्र-छात्राओं की तबीयत बिगड़ता शुरू हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक बच्चों को ध्वजा रोहण के बाद स्कूल के शिक्षकों द्वारा जलेबी का वितरण किया गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि बच्चों को दूषित जलेबी वितरण की गई जिससे कि उनके बच्चों की तबीयत बिगड़ गई है।

विद्यालय में दी गई थी जलेबी

मामला कछौना विकासखंड के नौरा गांव के कंपोजिट विद्यालय का है। जहां आज सुबह कंपोजिट विद्यालय में बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजा रोहण के लिए बुलाया गया था।स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा स्कूल में ध्वजा रोहण किया गया जिसके बाद विद्यालय में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं को मिठाई के रूप में जलेबी का वितरण किया गया।

जलेबी खाने के बाद लव कुश पुत्र प्रतिपल उम्र 10 वर्ष कक्षा 5 ,रक्षा पुत्री राज उम्र 5 वर्ष कक्षा 1, जीतिन पुत्र जमुना उम्र 5 वर्ष कक्षा 1, सुलोचना उम्र 12 वर्ष कक्षा 7, भारती पुत्र राजेश उम्र 9 वर्ष कक्षा 5, राजीव पुत्र रामगोपाल उम्र 12 वर्ष कक्षा 7, सचिन पुत्र राजेश उम्र 11 वर्ष कक्षा 4, अभिमान पुत्र शिवपाल उम्र 18 वर्ष कक्षा 5, महिमा पुत्री जय सिंह उम्र 8 वर्ष कक्षा 3, आरती पुत्री राजेश उम्र 9 वर्ष कक्षा 4, शिवांगी पुत्री जुगुराम उम्र 6 वर्ष कक्षा एक, चांदनी पुत्री तुलसी उम्र 7 वर्ष कक्षा तीन, सौरभ पुत्र मनोज उम्र 12 वर्ष कक्षा 7 व रंजना उम्र 7 वर्ष कक्षा 4 की मिठाई खाने के बाद अचानक तबीयत खराब हो गई।छात्र छत्राओ को पेट में दर्द उल्टी व दस्त शुरू हो गए।छात्र छत्राओ की हालत बिगड़ते देख उन्हें एंबुलेंस की सहायता से स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार जारी है। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल की प्रधानाध्यापिका दीपिका तिवारी काफी दबंग शिक्षिका है। यह स्कूल भी नियमित नहीं आती हैं।

अटेंडेंस में भी इनके द्वारा फर्जी वाला किया जाता है। ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल की प्रधान अध्यापिका द्वारा दूषित मिठाई वितरण कराई गई है जिसका प्रभाव बच्चों की सेहत पर पड़ा है। अब देखने वाली बात यह होगी क्या स्वतंत्रता दिवस वाले दिन प्रधानाध्यापिका की कार्यशैली को लेकर शासन प्रशासन द्वारा कोई सख्त कार्रवाई की जाएगी या अपनी पहुंच के चलते मनमानी करने वाले शिक्षक ऐसे ही छात्र छत्राओ के जीवन के साथ खिलवाड़ करते रहेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story