Hardoi News: उपसंभागीय विभाग ने बिना फिटनेस दौड़ रहे दो स्कूल वहनों का किया चलान, 109 को नोटिस जारी

Hardoi News: विभाग ने फिटनेस सड़कों पर वाहनों को चलाने वाले स्वामियों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि यदि बिना फिटनेस के वाहन सड़कों पर चलेंगे तो उनका पंजीकरण निरस्त कर दिया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 10 July 2024 9:36 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में शासन के निर्देश के बाद लगातार स्कूली वाहनों को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। उप संभागीय परिवहन विभाग स्कूली वाहनों को लेकर अभियान चला रहा है। लापरवाह वाहन स्वामियों को लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी किया गया है। जबकि जनपद में 256 स्कूली वाहन बिना फिटनेस सड़कों पर दौड़ रहे हैं। उपसंभागीय परिवहन विभाग द्वारा शासन के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में अब तक 104 वाहनों की जांच की गई है जिसमें से दो स्कूली वाहनों के चालान विभाग द्वारा किए गए हैं।

बिना मानक के नहीं चलने दी जाएगी स्कूली बस

हरदोई जनपद में बीते 1 वर्षों से 109 स्कूली वाहन स्वामियों ने अपने वाहन का फिटनेस नहीं कराया है। यह वाहन लगातार स्कूल के बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। शहर के साथ-साथ आसपास के गांव व कस्बों में यह बसें बच्चों को लाने से लेकर ले जाने का कार्य कर रही हैं। उपसंभागीय परिवहन विभाग द्वारा हरदोई में स्कूल बस को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान में अब तक 104 स्कूली वाहनों की जांच की गई। दो दिन में से दो वाहनों में कमियां पाए जाने पर उनका चालान किया गया वहीं 109 स्कूली वाहन स्वामियों को उपसंभागीय परिवहन विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है जिसका जवाब वाहन स्वामियों को देना है।

चालकों को दी गई चेतावनी

विभाग द्वारा बिना फिटनेस के सड़कों पर वाहनों को चलाने वाले स्वामियों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि यदि बिना फिटनेस के वाहन सड़कों पर चलेंगे तो उनका पंजीकरण निरस्त कर दिया जाएगा। एआरटीओ संजीव कुमार सिंह ने बताया कि स्कूलों के वाहनों की लगातार जांच की जा रही है। कार्यालय में फिटनेस शिविर भी चल रहा है।वाहन स्वामी कार्यालय आकर अपने वाहनों की फिटनेस करा सकते हैं। संजीव कुमार सिंह ने कहा कि स्कूली वाहन बिना मानक के जो संचालित होता पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story