×

Hardoi News: 20 वर्ष बाद टूटी गन्ना विभाग की नींद! करोड़ों की लागत से PWD के साथ मिलकर कराएगा सड़को का निर्माण

Hardoi News: गन्ना विभाग की 80 सड़के लगभग 20 वर्षों से जर्जर स्थिति में हैं। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए थे, जिससे कि आवागमन में लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

Pulkit Sharma
Published on: 14 Dec 2023 6:02 AM GMT
constructed roads in hardoi
X

constructed roads in hardoi  (photo: social media ) 

Hardoi News: जनपद में लगातार खराब सड़कों को बनाने का कार्य किया जा रहा है। हाल ही में जनपद में कई मार्गों को बनाने के लिए स्वीकृति दी गई थी। जनपद में लगातार ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली सड़कों के निर्माण का कार्य किया जा रहा है। नहर विभाग से लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों को बनाने का काम कर रहा है। इसके बाद अब एक बार फिर जनपद में वर्षों से जर्जर अवस्था में पड़ी सड़को का निर्माण कराने का कार्य किया जाएगा।

दरअसल, गन्ना विभाग की 80 सड़के लगभग 20 वर्षों से जर्जर स्थिति में हैं। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए थे, जिससे कि आवागमन में लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। इन मार्गों से होकर जाने वाले लोगों में सबसे ज्यादा परेशानी गर्भवती महिलाओं व अस्वस्थ लोगों को उठानी पड़ती थी। लगभग 20 साल बाद गन्ना विभाग की नींद टूटी है। इसके बाद पीडब्ल्यूडी विभाग के साथ मिलकर गन्ना विभाग सड़कों को बनाने का काम करेगा, जिसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।

15 करोड़ लागत का अनुमान

गन्ना विभाग अपनी जर्जर हो चुकी 80 सड़कों का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग के साथ मिलकर कराएगा। इससे जुड़े प्रस्ताव को अनुमोदन दे दिया गया है। अगस्त में पीडब्ल्यूडी ने गन्ना विभाग के साथ मिलकर सड़कों का सर्वे किया था और एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा था। विभाग को शासन से बजट का इंतजार है।बजट के स्वीकृत होते ही सड़कों के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। गन्ना विभाग के ज्यादातर सड़के देख रेख ना होने के चलते जर्जर हो गई हैं।गन्ना विभाग द्वारा अपने सभी 80 सड़के पीडब्ल्यूडी को सौंप दी है। अधिकारियों के मुताबिक सड़क निर्माण पर 12 से 15 करोड रुपए का खर्च आने का अनुमान है। दिसंबर में बजट जारी होने की उम्मीद है। बजट जारी होने के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी। उसके बाद जल्दी निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।गन्ना विभाग द्वारा दी गई सड़क हरियावा, पिहानी, शाहाबाद, भरखनी, सांडी और टोडरपुर आदि ब्लॉक क्षेत्र में है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story