×

Hardoi News: हरदोई से होकर जाएगी समर स्पेशल ट्रेन, यात्रियों ने उठाई एक और मांग

Hardoi News: रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर एक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। इससे यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी।

Pulkit Sharma
Published on: 15 April 2024 12:27 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News(Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई के रेल यात्रियों को रेल प्रशासन ने राहत दे दी है। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर एक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। रेल प्रशासन द्वारा यात्री सुविधाओं को देखते हुए मुरादाबाद मंडल से होकर गुजरने वाली कई समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने के निर्देश जारी किए हैं लेकिन अधिकांश ट्रेनें हरदोई से होकर नहीं बल्कि सीतापुर से होकर संचालित होंगी। ऐसे में हरदोई के रेल यात्रियों को काफी निराशा थी। हरदोई के रेल यात्री लगातार रेल प्रशासन से समर स्पेशल ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की मांग को देखते हुए एक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन हरदोई रेलवे स्टेशन पर किया है। यह समर स्पेशल ट्रेन सप्ताह में एक दिन संचालित होगी।

यात्रियों ने उठाई मांग

लगभग एक माह बाद स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी शुरू हो जाएगी। ऐसे में सभी लोग कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बना चुके हैं। ट्रेनों में लोगों को अभी से लंबी-लंबी वेटिंग का सामना करना पड़ रहा है। लोग वेटिंग टिकट लेकर भी घूमने का प्लान बना रहे हैं जबकि कुछ लोगों द्वारा तीन से चार माह पूर्व ही ट्रेन में आरक्षण करा लिया था। ऐसे में जिन यात्रियों को वेटिंग टिकट का सामना करना पड़ रहा है उनके द्वारा व जनपद के अन्य लोगों द्वारा रेल प्रशासन से मांग है कि हरदोई में जिन ट्रेनों के ठहराव की मांग हो रही है उनका ठहराव किया जाए। रेल यात्री बेगमपुरा, पोरबंदर मोतिहारी, सुल्तानपुर अहमदाबाद, काठगोदाम लखनऊ, कुंभ एक्सप्रेस के साथ देहरादून लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि रेल प्रशासन यदि इन ट्रेनों का ठहराव हरदोई में करता है तो रेल का राजस्व बढ़ेगा और यात्रियों को सुविधा होगी।

रात में हरदोई पहुँचेगी ट्रेन

फिलहाल रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जम्मू तवी से गुवाहाटी के बीच एक समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव हरदोई में किया है। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन संचालित होगी। रेल प्रशासन ने 05656 गुवाहाटी जम्मू तवी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन 6 मई से 1 जुलाई तक करने के निर्देश जारी किया है। यह ट्रेन 9 फेरे लेगी। यह ट्रेन सप्ताह में सोमवार को गुवाहाटी से चलकर बुधवार की रात 1:35 पर हरदोई पहुंचेगी। वहीं डाउन में 05655 जम्मू तवी गुवाहाटी समर स्पेशल सप्ताह में प्रत्येक गुरुवार को संचालित होगी। यह ट्रेन 9 मई से 4 जुलाई तक संचालित होगी। ट्रेन बुधवार को रात 1:09 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। गुवाहाटी जम्मू तवी के बीच चलने वाली समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव कामाख्या न्यू कोच बिहार जलपाईगुड़ी कटिहार गोरखपुर लखनऊ मुरादाबाद सहारनपुर अंबाला पठानकोट में दिया गया है। रेल प्रशासन में उम्मीद जताई है कि रेल यात्रियों को समर स्पेशल ट्रेन से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story