TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक की नई पहल से सुधरेगी पुलिसिंग व्यस्था, बीट में रात गुजारेंगे पुलिस कर्मी

Hardoi News: हरदोई में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं को देखते हुए हरदोई पुलिस अधीक्षक महकमे में भारी बदलाव कर रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 26 Sep 2024 11:28 AM GMT
Superintendent of Police issued new guidelines for police personnel in Hardoi
X

पुलिस अधीक्षक ने हरदोई में पुलिस कर्मियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में अब पुलिस कर्मी रात में अपनी बीट पर लापरवाही नहीं कर पाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने हरदोई में पुलिस कर्मियों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। हरदोई में अब पुलिस कर्मियों को अपनी बीट में एक रात गुजारनी होगी इसके साथ ही अब बीट के आधार पार्ट गश्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। हरदोई में लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं को देखते हुए हरदोई पुलिस अधीक्षक महकमे में भारी बदलाव कर रहे हैं। इसके साथ ही सुरक्षा को और मजबूत बनाने के भी लगातार प्रयास में जुटे हुए हैं।हरदोई में लगातार चोरी और लूट जैसी वारदाते बढ़ रही हैं ऐसे में पुलिस अधीक्षक की अब यह नई पहल से चोरों बदमाशों के हौसले पस्त होने की उम्मीद क्षेत्र के लोगों को जगी है। पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं इस नई व्यवस्था की मॉनिटरिंग की जाएगी। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने बीट पुस्तिका में अपराधियों से संबंधित सभी जानकारियां दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

अपराधियों का रखना होगा पुस्तिका में ब्यौरा

हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन द्वारा रात्रि गश्त को लेकर नई कार्य योजना तैयार की है। यह योजना इस हफ्ते से लागू भी हो गई है। नई व्यवस्था के अंतर्गत पुलिसकर्मियों की हाजिरी का अंकन चेकिंग बुक के दौरान किया जाएगा। अपराधक घटना को देखते हुए हरदोई पुलिस अधीक्षक ने रात्रि गश्त को और मजबूत बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसके साथ सभी पुलिसकर्मियों को अपनी अपनी बीट बुक को अपडेट करने को भी कहा है। नए निर्देशों के बाद पुलिस के पॉइंट्स के आधार पर जिला मुख्यालय नगरों और कस्बों में गश्त करनी होगी।

पुलिस अधीक्षक के आदेशों में स्पष्ट है कि पुलिसकर्मी बदल-बदल कर निर्धारित बीट में गश्त करेंगे इसके साथ संदिग्ध व्यक्तियों से पूछ-ताछ धार्मिक स्थलों की चेकिंग करने के साथ इसका उल्लेख भी अपनी भी पुस्तिका में करेंगे। गश्त समाप्त होने के बाद सभी चेक पुस्तिकाएं ड्यूटी अधिकारी की ओर से थाने में एकत्र किए जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक के निर्देशों में कहा गया है कि विशेष परिस्थितियों के उल्लेख सहित एक रिपोर्ट हफ्ते में पुलिस अधीक्षक को भेजी जाएगी जिसके मॉनिटरिंग वह स्वयं करेंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा की जिम्मेदारियों में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story