Hardoi News: पुलिस अधीक्षक की कार्यवाही से विभाग में मचा हड़कंप, एक थानाध्यक्ष व एक कोतवाल पर जाँच के आदेश

Hardoi News: दोनों पर आरोप है कि इन दोनों द्वारा पुलिस के नियमों के विरुद्ध जाकर कार्य किया है। पुलिस अधीक्षक के इस कार्यवाही से विभाग में हड़कंप मच गया है

Pulkit Sharma
Published on: 17 July 2024 2:32 PM GMT
Hardoi News - Photo- Newstrack
X

Hardoi News- Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में नवांगतुक पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने आते ही एक्शन दिखाना शुरू कर दिया है। जैसा बिजनौर को लेकर सुना था लोगों ने वैसे ही अब हरदोई में एक्शन देखना शुरू हो गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद सभी थाना अध्यक्षों, कोतवालों,चौकी प्रभारियों से मुलाकात के बाद अपने मंसूबे स्पष्ट कर दिए थे। पुलिस अधीक्षक ने आते ही पुलिसकर्मियों को नियमों के दायरे में रहकर कार्य करने के निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक ने कहा था कि जैसा पहले चलता आ रहा था वैसा अब नहीं चलेगा लेकिन पुलिस है यह कहां सुधरने वाली। हरदोई पुलिस लगातार पहले ही सवालों के घेरे में रहती थी लेकिन नए पुलिस अधीक्षक के कार्यभार ग्रहण करते ही देहात कोतवाल और माधवगंज थाना अध्यक्ष के नाम से पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दे दिए हैं। दोनों पर आरोप है कि इन दोनों द्वारा पुलिस के नियमों के विरुद्ध जाकर कार्य किया है। पुलिस अधीक्षक के इस कार्यवाही से विभाग में हड़कंप मच गया है।

ग़लत तरीक़े से गुड वर्क लेना पड़ा भारी

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के हरदोई तबादले होने की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया। नीरज जादौन ने हरदोई आते ही एक थाना अध्यक्ष और एक कोतवाल की जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं। माधवगंज थाना अध्यक्ष द्वारा गलत तरीके से गुड वर्क लिया गया। रविवार को माधवगंज थाना क्षेत्र में एक टप्पेबाज़ द्वारा महिला के साथ टप्पेबाज़ी की घटना को अंजाम दिया था। महिला द्वारा टप्पेबाज़ को पकड़ लिया था इसके साथ ही दो अन्य महिलाएं भी पकड़ी गई थी लेकिन पुलिस ने अगले दिन टप्पेबाज़ो को लेकर अपना गुड वर्क दिखाया था और गिरफ्तारी में नए नियमों का पालन नहीं किया गया था।पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने इस मामले को गंभीर मानते हुए माधवगंज थाना अध्यक्ष ध्रुव कुमार की प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए वहीं देहात कोतवाल पर दुष्कर्म पीड़िता के साथ मेडिकल कराने ना जाने के मामले को गंभीर माना।

पुलिस अधीक्षक द्वारा देहात कोतवाल शेषनाथ सिंह द्वारा केवल सिपाही के साथ रेप को मेडिकल कराने भेजने पर उनके विरुद्ध भी प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए हैं।पुलिस अधीक्षक द्वारा एक दिन में एक थाना अध्यक्ष का एक कोतवाल पर जांच गठित करने से विभाग में खलबली मच गई है। हालांकि यह बात अलग है कि इससे पहले भी कई मामलों में सिपाहियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और ना ही थाना प्रभारी पर।इसी तरह का एक मामला संडीला से सामने आया था जहां फरियादी को ही पुलिस द्वारा पीट दिया गया था। जब मामले में तूल पकड़ा तो केवल सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया जबकि दरोगा और कोतवाल के विरुद्ध जाँच तक नहीं हुई वहीं माधवगंज में थाना प्रभारी का एक ऑडियो वायरल हुआ था लेकिन इस मामले में भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन संडीला और माधवगंज के मामले में भी कोई कार्यवाही और जांच के निर्देश देते हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story