×

Hardoi News: सर्वेक्षण टीम आने से पहले जुटी नगर पालिका, मांगा जन सहयोग

Hardoi News: नगर पालिका की रैंकिंग तय करने के लिए सर्वेक्षण टीम आएगी। टीम के आने से पहले नगर पालिका की ओर से साफ सफाई का क्रम जारी हो गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 9 May 2024 3:28 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर नगर पालिका की रैंकिंग तय करने के लिए सर्वेक्षण टीम आएगी। टीम के आने से पहले नगर पालिका की ओर से साफ सफाई का क्रम जारी हो गया है। प्रत्येक मोहल्ला सड़कों को साफ सुथरा बनाने के लिए नगर पालिका जुट गई है। पिछले वर्ष भी हरदोई में सर्वेक्षण करने के लिए टीम आई थी जिसके बाद टीम ने कई मोहल्ले में जांच पड़ताल कर हरदोई को रैंक दी थी। हरदोई को साफ सुथरा बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा जन सहयोग की भी मांग की गई है। नगर पालिका सर्च सर्वेक्षण को लेकर जागरूकता अभियान की शुरुआत हो चुकी है। जुलाई या अगस्त में साफ सफाई का सर्वेक्षण करने के लिए टीम हरदोई पहुंचेगी जिसका जवाब आमजन अच्छे तरीके से दे सकते हैं। इसके बाद नगर पालिका को रैंक प्राप्त हो सकेगी।रैंक प्राप्त होने से देश-विदेश में नगर पालिका हरदोई का कद बढ़ेगा।

9500 अंक किए गए हैं निर्धारित

स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर इस बार भी 9500 अंक निर्धारित किए गए हैं। स्वच्छ भारत मिशन नागरिक के परियोजना निर्देशक पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि टीम आने से पूर्व नगर पालिका हरदोई द्वारा तैयारियां की जा रही है। नगर पालिका हरदोई पिछले सर्वेक्षण से सबक लेते हुए इस बार कार्य कर रही है। नगर पालिका हरदोई पिछले वर्ष कूड़ा निस्तारण में कमजोर था वही इस बार कूड़ा निस्तारण को लेकर नगर पालिका द्वारा विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। नगर पालिका हरदोई द्वारा सूखे हुए गीले कूड़े के निस्तारण के लिए प्रत्येक निकाय में व्यवस्था की जा रही है। नगर पालिका अध्यक्ष और नगर पालिका ईंओ के निर्देश है कि कूड़े घर के बाहर कूड़ा डंप नहीं होना चाहिए।

नगर पालिका ने दिए हैं निर्देश

नगर पालिका हरदोई द्वारा प्रत्येक वार्ड में नियमित साफ-सफाई के निर्देश भी जारी किए हैं साथ ही 50 से 100 मीटर पर नीले और हरे कूड़ेदान को लगाने के भी निर्देश हैं। बताया जा रहा है कि सर्वेक्षण टीम द्वारा नगर का सर्वे करने पर एमआरएफ केंद्र संचालित मिलने पर नगर पालिका को 5705 अंक प्राप्त होंगे। इसके साथ ही वार्ड वासियों के लिए भी नगर पालिका द्वारा कई अहम निर्देश जारी किए गए हैं। सर्वेक्षण की टीम आने से पूर्व सभी निर्देश का पालन सुनिश्चित करना होगा जिससे कि सर्वे के लिए आ रही टीम हरदोई नगर पालिका को बेहतर अंक दे सके।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story