×

Hardoi News: छोटा राजन गैंग के शार्प शूटर की संदिग्ध मौत, हरदोई ज़िला कारागार में था बंद, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Hardoi News: हरदोई जिला जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर खान मुबारक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। खान मुबारक की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

Pulkit Sharma
Published on: 12 Jun 2023 12:08 PM GMT

Hardoi News: हरदोई जिला जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर खान मुबारक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। खान मुबारक की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस के तमाम अधिकारी जिला अस्पताल पहुंच गए। सोमवार की दोपहर को जिला कारागार में बंद खान मुबारक जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। खान मुबारक की मौत की सूचना जंगल में आग की तरह पूरे जनपद में फैल गई।

पुलिस अधिकारी बच रहे जवाब देने से, 2020 से था जिला कारागार में निरुद्ध

शार्प शूटर खान मुबारक हरदोई जिला जेल में छह मार्च 2020 को लाया गया था। बीते तीन वर्षों से खान मुबारक हरदोई जिला कारागार में ही बंद था। खान मुबारक की हुई मौत पर फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। सूत्रों की मानें तो खान मुबारक को निमोनिया हो गया था, बीते कई समय से उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई है। खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का शार्प शूटर था। खान मुबारक के ऊपर दर्जनों अपराधिक मुकदमा दर्ज थे। हरदोई आने से पहले खान मुबारक लखनऊ की जेल में बंद था।

लखनऊ जेल से हरदोई जेल में किया गया था शिफ्ट

लखनऊ की जेल में बंद खान मुबारक को उत्तर प्रदेश शासन में शिफ्ट करने की योजना बनाई थी। शासन द्वारा यह योजना पहले सीतापुर जिला कारागार में भेजने की बनाई थी लेकिन वर्ष 2020 में सीतापुर के जिला कारागार में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके परिवार के लोग बंद थे। आजम खान के परिवार की सुरक्षा को लेकर अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर खान मुबारक को हरदोई जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया था। तभी से ख़ान मुबारक हरदोई जिला कारागार में बंद था।

2017 में एसटीएफ़ ने किया था गिरफ़्तार

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर खान मुबारक हो यूपी की एसटीएफ ने जुलाई 2017 को लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र से गिरफ्तार किया था ।गिरफ्तारी के समय एसटीएफ को खान मुबारक के पास से आधुनिक हथियार भी मिले थे। खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के गैंग का एक मुख्य हिस्सा था। खान मुबारक उत्तर प्रदेश से लेकर मुंबई तक इस गैंग की गतिविधियों को चलाता था। खान मुबारक के ऊपर हत्या, अपहरण जैसे दर्जनों संगीन अपराधों में मुकदमे अलग-अलग प्रदेशों के जनपदों में दर्ज हैं।

भाई ने मिलाया था छोटा राजन से

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का खास शूटर खान मुबारक उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर का रहने वाला था। खान मुबारक द्वारा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण की गई थी, जिसके बाद अपने भाई के साथ मुंबई चला गया। खान मुबारक का बड़ा भाई जफर सुपारी भी छोटा राजन गैंग के लिए कार्य करता था। उसने खान मुबारक हो छोटा राजन से मिलाया था, जिसके बाद खान मुबारक भी छोटा राजन गैंग के संगीन अपराध करने लगा।

क्या बोले चिकित्सक

ज़िला अस्पताल के चिकित्सक पंकज मिश्रा ने बताया की उक्त मरीज़ जिसकी मौत हुई है उसका नाम ख़ान मुबारक है। इसका यहाँ गंभीर निमोनिया होने पर उपचार किया जा रहा था। कई चिकित्सकों व फ़िजिशियनों द्वारा ख़ान मुबारक का इलाज किया गया। दोपहर को हालात बिगड़ने पर ऑक्सीजन दी गई लेकिन हालात ज़्यादा बिगड़ गए और शाम 4 बजे ख़ान मुबारक की मौत हो गई है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story