×

Hardoi News: इंजन में आई तकनीकी खराबी, एक घंटे तीस मिनट खड़ी रही ट्रेन, यात्रियों को उठानी पड़ी असुविधा

Hardoi News: जनरल, स्लीपर, एसी के यात्री अपने-अपने कोच से निकलकर प्लेटफार्म पर टहलते नजर आये। कई यात्री स्टेशन मास्टर कक्ष में जाकर भी ट्रेन संबंधित जानकारी लेते दिखे। गनीमत यह रही की ट्रेन के लोकोमोटिव में आई तकनीकी खराबी के चलते पीछे से आ रही किसी भी ट्रेन पर इसका असर नहीं पड़ा।

Pulkit Sharma
Published on: 23 Sep 2023 11:25 AM GMT
Hardoi News: इंजन में आई तकनीकी खराबी, एक घंटे तीस मिनट खड़ी रही ट्रेन, यात्रियों को उठानी पड़ी असुविधा
X

Hardoi News: लगातार ट्रेनों के लेट होने से रेल यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। कई मंडलों में रेल ट्रैक पर कराये जा रहे कार्य को लेकर या तो कई ट्रेन निरस्त हैं या फिर ट्रेनों के संचालक पर उसका असर देखने को मिल रहा है। हरदोई से होकर जाने वाली भी कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से हरदोई पहुंच रही हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा समस्या ट्रेन में यात्रा कर रहे रेल यात्रियों को उठानी पड़ रही है। अहमदाबाद से चलकर वाराणसी जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के लोकोमोटिव में आई तकनीकी खराबी के चलते ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर काफी देर तक खड़ी रही। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जनरल, स्लीपर, एसी के यात्री अपने-अपने कोच से निकलकर प्लेटफार्म पर टहलते नजर आये। कई यात्री स्टेशन मास्टर कक्ष में जाकर भी ट्रेन संबंधित जानकारी लेते दिखे।

गनीमत यह रही की ट्रेन के लोकोमोटिव में आई तकनीकी खराबी के चलते पीछे से आ रही किसी भी ट्रेन पर इसका असर नहीं पड़ा। मुरादाबाद मंडल में लगातार ट्रेनों की लेट लतीफी का दौर जारी है। सहारनपुर से लखनऊ तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के चलाए जाने को लेकर लगातार मुरादाबाद मंडल में ट्रैक मेंटेनेंस का काम जारी है, जिसके चलते दिन वह रात में ट्रेनों की लेट लतीफी का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में ट्रेनों के जनरल व स्लीपर कोच में यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है।

एक घंटे 30 मिनट खड़ी रही ट्रेन

सप्ताह में चलने वाली 19407 अहमदाबाद वाराणसी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 43 मिनट की देरी से चल रही थी कि तभी हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ट्रेन के लोकोमोटिव में कुछ तकनीकी समस्या आ गई जिसके चलते ट्रेन बहुत ही धीमी गति से आगे बढ़ रही थी। ट्रेन के लोको पायलट द्वारा लोकोमोटिव में आई तकनीकी समस्या की जानकारी कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद कंट्रोल से मिले निर्देश पर हरदोई रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद सुल्तानपुर एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर चार पर लेकर आया आया गया।

अहमदाबाद वाराणसी एक्सप्रेस हरदोई पहुंची इसके बाद लोको पायलट व हरदोई के इलेक्ट्रिकल टीम द्वारा लोकोमोटिव में आई तकनीकी समस्या की जांच की गई, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो सका। इसके बाद हरदोई रेलवे स्टेशन पर खड़े मालगाड़ी के लोकोमोट को अहमदाबाद वाराणसी एक्सप्रेस में लगाकर लखनऊ की ओर रवाना किया गया।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन 1 घंटा 32 मिनट तक खड़ी रही। ट्रेन के रेलवे स्टेशन पर खड़े रहने से रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। ट्रेन के जनरल, स्लीपर, एसी कोच के यात्री लगातार स्टेशन पर चलते हुए नजर आए। ट्रेन के देर तक खड़े रहने से ट्रेन के एसी बंद हो जाते हैं जिसके चलते एसी कोच के यात्रियों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story