TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: परिजनों की डांट से आहत किशोर घर से भागा ट्रेन में मिला, आरपीएफ ने पिता को सौंपा

Hardoi News: रेलवे सुरक्षा बल द्वारा किशोर से उसके पिता का मोबाइल नंबर पूछ कर उसके पिता को सूचना दी जिसके बाद हरदोई पहुंचे उसके पिता को किशोर को सकुशल सौंप दिया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 27 Sep 2024 12:36 PM GMT
A teenager hurt by the scolding of his family ran away from home and was found in a train; RPF handed him over to his father
X

परिजनों की डांट से आहत किशोर घर से भागा ट्रेन में मिला, आरपीएफ ने पिता को सौंपा: Photo- Newstrack

Hardoi News: रेलवे सुरक्षा बल की सतर्कता और रेल यात्री की जागरूकता से रेलवे सुरक्षा बल घर से नाराज होकर भाग रहे एक किशोर को खोज निकाला है। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा किशोर को उसके पिता के सुपुर्द कर दिया गया है। रेलवे सुरक्षा बाल हरदोई को मुरादाबाद कंट्रोल से सूचना प्राप्त हुई कि 13151 कोलकाता से चलकर जम्मूतवी जा रही सियालदह एक्सप्रेस के जनरल कोच में एक महिला यात्री द्वारा सूचना दी गई कि एक किशोर जोकि विद्यालय की पोशाक में है उसके साथ ना ही उसके माता-पिता हैं ना ही अन्य कोई परिजन है। वह ट्रेन में अकेला यात्रा कर रहा है।

महिला यात्री की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल मुरादाबाद द्वारा हरदोई रेलवे सुरक्षा बल को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही कांस्टेबल अमरनाथ एवं महिला आरक्षी अनीता देवी ने ट्रेन के हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही किशोर को बरामद कर लिया और किशोर से उसके घर व पिता से संबंधित पूछताछ किया रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बरामद किए गए किशोर ने अपना नाम आर्यन वर्मा पुत्र रामजनक वर्मा निवासी ग्राम श्रंगीनारी थाना परसरामपुर जिला बस्ती उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया।

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा किशोर से उसके पिता का मोबाइल नंबर पूछ कर उसके पिता को सूचना दी जिसके बाद हरदोई पहुंचे उसके पिता को किशोर को सकुशल सौंप दिया गया। किशोर के पिता ने रेलवे सुरक्षा बल व जागरूक महिला रेल यात्री का आभार व्यक्त किया।

रेलवे सुरक्षा बल ने सीडब्लूसी को सौंपा

हरदोई पहुंचे किशोर के पिता राम जनक वर्मा ने बताया कि उनके द्वारा किशोर के अर्धवार्षिक परीक्षा में नंबर कम आने पर उसको डांट दिया गया था जिससे आहत होकर वह घर से बिना किसी को कुछ बताए गायब हो गया था। किशोर को काफी ढूंढने का भी प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल हरदोई द्वारा किशोर की बरामदगी की सूचना प्राप्त हुई थी जिस पर वह अपने पुत्र आर्यन को लेने के लिए हरदोई पहुंचे और उसको सकुशल लेकर वापस बस्ती की ओर रवाना हो गए।

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि महिला यात्री की सूचना पर महिला कांस्टेबल व एक पुरुष कांस्टेबल द्वारा किशोर को बरामद किया गया था। किशोर से पूछताछ के दौरान घर से आने का कारण बताया और अपने पिता का नाम मोबाइल नंबर बताया जिस पर उसके पिता को सूचना दी गई इसके बाद किशोर को सीडब्ल्यूसी हरदोई के समक्ष पेश किया गया।

सीडब्ल्यूसी द्वारा किशोर को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द करने के आदेश दिए गए इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक वेदराम चाइल्डलाइन के कार्यालय पहुंचे जहां उनको ज्ञात हुआ कि यहां पर लाइट कई दिन से खराब है जिसके संबंध में सीडब्ल्यूसी स्टाफ अजय श्रीवास्तव को सूचना दी गई। सीडब्ल्यूसी द्वारा रेलवे सुरक्षा बल को निर्देशित करते हुए कहा गया कि किशोर आर्यन वर्मा को अपने पास रख ले और पिता के आने पर सूचित कर दें। इसके बाद किशोर को उसके पिता के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा किशोर का पूरा ख़याल रखा गया

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा किशोर को नए वस्त्र उपलब्ध कराए गए तथा किशोर के खाने-पीने का पूरा प्रबंध किया गया। किशोर की मांग पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा खाद्य एवं पे पदार्थ की उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई। हरदोई रेलवे सुरक्षा बल के कार्यालय पर पहुंचे किशोर के पिता को सीडब्ल्यूसी द्वारा किशोर की सहमति से सुपुर्द किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story