×

Hardoi News: रेलवे स्टेशन पर ई-रिक्शा चालकों की मनमानी यात्रियों पर पड़ रही भारी

Hardoi News: हरदोई शहर में बढ़ी ई-रिक्शा की भरमार से जहां यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। वहीं अब रेल यात्री भी काफी परेशान है।

Pulkit Sharma
Published on: 12 May 2024 11:41 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई रेलवे स्टेशन पर ई-रिक्शा चालकों की मनमानी यात्रियों पर पड़ रही भारी (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का जीर्णोद्धार जारी है। रेलवे स्टेशन की पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने का काम चल रहा है। रेलवे स्टेशन का पुराना गेट टूट जाने के चलते यात्रियों को नए भवन या जीआरपी के समक्ष छोटे गेट से आवागमन करना पड़ रहा है। ऐसे में हरदोई रेलवे स्टेशन पर ई-रिक्शा चालक लोगों के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं। हरदोई शहर में बढ़ी ई-रिक्शा की भरमार से जहां यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। वहीं अब रेल यात्री भी काफी परेशान है। आलम यह है कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने से पहले स्टेशन परिसर में चारों ओर ई-रिक्शा ही दिखते हैं ऐसे में स्टेशन पहुंचने वाले रेल यात्रियों को प्लेटफार्म तक पहुंचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

ज़िम्मेदार नहीं देते कोई ध्यान

स्टेशन परिसर में जीआरपी का थाना बना है। जीआरपी थाने के ठीक सामने दर्जनों ई रिक्शा ट्रेन के आने से पहले खड़े हो जाते हैं। ऐसे में प्लेटफार्म पर आने वाले जाने वाले रेल यात्रियों को काफी समस्या होती है। वहीं स्टेशन से निकलने वाले यात्रियों को भी ई रिक्शा वालों की दबंगई का शिकार होना पड़ता है।

आलम यह है कि ई रिक्शा चालक को ना ही जीआरपी का कोई भय है और ना ही रेलवे सुरक्षा बल का। हरदोई रेलवे स्टेशन का जीआरपी के समक्ष वाला छोटा गेट हो या नई बिल्डिंग के सामने दोनों ही स्थान पर ट्रेन से पहले ई-रिक्शा का आड़े तिरछे खड़े रहते हैं। ऐसे में यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि यह सब रेल के जिम्मेदारों के सामने होता रहता है लेकिन कोई भी जिम्मेदार इस बावत कार्यवाही करने से बचता रहता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story