×

Hardoi News: कोहरे का असर नहीं हो रहा कम, घंटों की देरी से पहुँच रही ट्रेनें, यात्रियों को हो रही असुविधा

Hardoi News: कोहरे का असर अभी भी ट्रेनों पर देखने को मिल रहा है। ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से पहुंच रही हैं। अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से हरदोई पहुंच रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 27 Jan 2024 10:22 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में घंटों की देरी से पहुँच रही ट्रेनें (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: कोहरे का असर अभी भी ट्रेनों पर देखने को मिल रहा है। ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से पहुंच रही हैं। हरदोई से होकर भी जाने वाली अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से हरदोई पहुंच रही है। कोहरे का असर रेलवे पर प्रतिवर्ष पड़ता है। ऐसे में रेल प्रशासन कई ट्रेनों को निरस्त भी करता है। सर्दियों में केवल महत्वपूर्ण ट्रेनों का ही संचालन रेल प्रशासन द्वारा किया जाता है। ऐसे में यह ट्रेन भी जब घंटों की देरी से संचालित होती हैं तब इसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ता है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के लेट होने से अक्सर सन्नाटा पसरा रहता है। हरदोई से होते हुए लखनऊ व बरेली की ओर जाने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। ट्रेनों के लेट होने से सबसे ज्यादा असर लखनऊ जाने वाले दैनिक यात्रियों पर पड़ता है।

यह ट्रेनें पहुँची घंटों की देरी से

हरदोई से होकर लखनऊ अयोध्या जाने वाली 13308 फिरोजपुर धनबाद गंगा सतलुज एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह के 7ः46 से 3 घंटा 59 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची, हरदोई से होकर जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन 12230 नई दिल्ली लखनऊ- लखनऊ मेल अपने निर्धारित समय सुबह के 4ः40 से 2 घंटा 17 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची, ट्रेन संख्या 15012 चंडीगढ़ से चलकर लखनऊ जंक्शन जाने वाली सहारनपुर एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह के 6ः56 से 2 घंटा 57 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची, ट्रेन संख्या 12232 चंडीगढ़ से चलकर लखनऊ जाने वाली चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह के 6ः26 से 1 घंटा 48 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची, ट्रेन संख्या 14017 रक्सौल जंक्शन से चलकर आनंद विहार जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस जो की 26 जनवरी की रात 8ः05 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचनी थी यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 9 घंटा 26 मिनट की देरी से 27 जनवरी को सुबह 5ः31 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची,ट्रेन संख्या 15909 डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से सुबह 7ः30 से 2 घंटा 57 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची, ट्रेन संख्या 13429 मालदा टाउन से आनंद विहार साप्ताहिक एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह के 7ः50 से 2 घंटा 21 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेनों के लगातार घंटों की देरी से चलने का क्रम जारी है। ऐसे में रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। रेल यात्री कहते हैं कि एक और देश जहां आधुनिकता की ओर बढ़ रहा है ऐसे में अब तक रेलवे कोहरे से निपटने के व्यापक प्रबंध क्यों नहीं कर पा रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story