×

Hardoi News: दवा कारोबारी के घर लाखों के सामान व नगदी पर चोरों ने किया हाथ साफ़

Hardoi News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटा हरदोई जनपद अब क्राइम कैपिटल हो गया है। हरदोई में बीते 4 से 5 महीना में एक के बाद एक बड़े अपराध से लोगों में दहशत व्याप्त है।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Feb 2024 10:28 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में दवा कारोबारी के घर लाखों की चोरी (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटा हरदोई जनपद अब क्राइम कैपिटल हो गया है। हरदोई में बीते 4 से 5 महीना में एक के बाद एक बड़े अपराध से लोगों में दहशत व्याप्त है। शायद कोई दिन ऐसा जाता हो जिस दिन कोई बड़ी घटना जनपद से निकल कर सामने ना आई हो। जनपद में बीते 4 से 5 महीना में ताबड़तोड़ वारदातों ने पुलिस महकमे की पोल खोल के रख दी है। बीते 4 से 5 महीना में लूट, अपहरण, बलात्कार, चोरी, स्नैचिंग, टप्पेबाजी की घटनाएं आम होती जा रही हैं। गुरुवार व शुक्रवार की रात चोरों ने बघौली में एक साथ कई घरों को अपना निशाना बनाया। चोर कई घरों से लाखों का सम्मान लेकर फरार हो गए। वहीं अब एक बार फिर चोरों ने मल्लावा में एक दवा व्यापारिक के घर को निशाना बनाया है। चोरों द्वारा दवा व्यापारी के यहां से लाखों का सम्मान लेकर फरार हो गए हैं। पुलिस अपने रटे रटाये जवाब दे रही है। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है जल्द ही चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।

कमरे से सो रहे लोगों को बाहर से किया बंद

हरदोई जनपद में बीते 4 से 5 महीना में कई बड़ी घटना हुई है इनमें से कई मामलों में पुलिस के हाथ अब तक खाली है। जनपद में पुलिस की लचर कार्यशैली के आगे चोर मस्त है। चोरों द्वारा लगातार जनपद में अलग-अलग स्थान पर चोरी की बड़ी वारदात की जा रही हैं। एक ओर हरदोई पुलिस अधीक्षक तबादला करके कानून व्यवस्था का हवाला दे रहे हैं प्रतिदिन शाम को पुलिस अधीक्षक के साथ अलग-अलग थाना क्षेत्र के प्रभारी पैदल गश्त कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिला रहे हैं लेकिन रात होते ही पुलिस की सारी सुरक्षा धरी की धरी रह जाती है। रात में लगातार चोर बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हरदोई जनपद के मल्लावां कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ हो चुके चोरों ने एक दवा कारोबारी के घर को अपना निशाना बनाया। दवा कारोबारी अपने घर में ऊपर के कमरे में सो रहा था जबकि अन्य परिजन नीचे कमरें में सो रहे थे।

बेखौफ चोरों ने परिजनों को बाहर से बंद कर दूसरे कमरे का ताला तोड़ वहां रखे नगदी जेवर के अलावा बर्तन को उठा ले गए। चोरी कि इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पीड़ित द्वारा कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। मल्लावा कोतवाली क्षेत्र के पुरवावा के रहने वाले आलोक कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद दवा का कारोबार करते हैं। आलोक कुमार ने बताया कि वह अपने घर के ऊपरी कमरे में सो रहे थे जबकि अन्य परिजन नीचे कमरे में सो रहे थे।

इसी बीच घर में प्रवेश किए चोरों ने नीचे सो रहे उनके परिजनों को बाहर से बंद कर दिया और पास के दूसरे कमरे का ताला तोड़कर बक्से में रखे करीब 35000 रुपए,दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी पायल के साथ कुछ अन्य जेवरात और तांबे पीतल के बर्तन को चुरा ले गए हैं। आलोक ने बताया कि जब सुबह परिजन सोकर उठे और कमरे से बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोला तो दरवाजा बाहर से बंद था। दरवाजा बंद होने के चलते परिजनों ने आवाज दी इसके बाद मौके पर पहुंचे आलोक ने दरवाजा खोला तब जाकर परिजनों को घटना की जानकारी लगी। आलोक ने बताया कि पुलिस में तहरीर दे दी गई है। पुलिस ने बताया है कि मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story