Hardoi: इतिहास में पहली बार हरदोई से चलेगी ट्रेन, अभ्यर्थियों को लेकर दिल्ली के लिए होगी रवाना

Hardoi: रेल प्रशासन द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर इतिहास में पहली बार हरदोई रेलवे स्टेशन से भी एक ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Aug 2024 6:06 AM GMT
hardoi news
X

इतिहास में पहली बार हरदोई से चलेगी ट्रेन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर रेल प्रशासन लगातार स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए लगातार रेल प्रशासन स्पेशल ट्रेन चला रहा है। यह स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद बरेली लखनऊ बालामऊ से संचालित की जा रही है। जिससे हरदोई, लखनऊ, बालामऊ, शाहजहांपुर और बरेली परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। इसके साथ ही सामान्य ट्रेनों में अभ्यर्थियों को लेकर अन्य यात्रियों को भी असुविधा न उठानी पड़े। रेल प्रशासन द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर इतिहास में पहली बार हरदोई रेलवे स्टेशन से भी एक ट्रेन का संचालन किया जाएगा। अब तक जंक्शन न होने के कारण किसी भी ट्रेन का संचालन हरदोई से नहीं हुआ था लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रेल प्रशासन ने हरदोई से दिल्ली के बीच एक परीक्षा स्पेशल चलाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

25 अगस्त को चलेगी स्पेशल

हरदोई जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर हजारों की संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे हैं।इसके साथ ही शाहजहांपुर बरेली मुरादाबाद में भी हजारों की संख्या में पुलिस भर्ती परीक्षा देने के लिए पहुंचे हुए हैं।रेल प्रशासन द्वारा शनिवार को बालामऊ से एक स्पेशल ट्रेन का संचालन किया गया था जिसके बाद रविवार 25 अगस्त को हरदोई से दिल्ली के बीच एक परीक्षा स्पेशल 04330 हरदोई दिल्ली परीक्षा स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन हरदोई से दोपहर 1ः00 बजे प्लेटफार्म संख्या 1 से दिल्ली के लिए चलाई जाएगी।

इस ट्रेन का ठहराव शाहजहांपुर बरेली मुरादाबाद में दिया गया है। इस ट्रेन के संचालन से हजारों अभ्यर्थियों को काफी राहत मिलेगी। अभ्यर्थी परीक्षा स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर सुरक्षित अपने गंतव्य पर पहुंच सकेंगे। रेल अधिकारियों ने बताया कि अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए रेल प्रशासन स्पेशल ट्रेन चला रहा है।यह स्पेशल ट्रेन कब कहां से चलाई जाएंगे इसका निर्णय समय पर मंडल रेल कार्यालय व रेलवे बोर्ड द्वारा लिया जाता है। भारतीय रेल द्वारा चलाई जा रहे स्पेशल ट्रेनों से अभ्यर्थियों को काफी लाभ मिल रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story