×

Hardoi News: न्यूज़ट्रैक की खबर का हुआ असर, त्यौहार पर निरस्त ट्रेनें हुईं बहाल, यात्रियों ने ली राहत की सांस

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर न्यूज़ट्रैक की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है। न्यूज़ ट्रैक ने रेल यात्रियों को हो रही समस्या को लेकर खबर को प्रमुखता से चलाया था, जिसके बाद रेल प्रशासन ने निरस्त हुई ट्रेनों को बहाल कर दिया है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 March 2024 2:50 PM GMT (Updated on: 16 March 2024 2:55 PM GMT)
Trains canceled during the festival were restored, passengers heaved a sigh of relief
X

त्यौहार पर निरस्त हुई ट्रेनें हुई बहाल, यात्रियों ने की राहत की सांस ली है: Photo- Social Media

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में एक बार फिर न्यूज़ट्रैक की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है। न्यूज़ ट्रैक ने रेल यात्रियों को हो रही समस्या को लेकर खबर को प्रमुखता से चलाया था, जिसके बाद रेल प्रशासन ने निरस्त हुई ट्रेनों को बहाल कर दिया है। दरअसल, रेल प्रशासन द्वारा 'टोडरपुर रेलवे स्टेशन' पर नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जाना प्रस्तावित किया गया था जिसके चलते दो से तीन दिन हरदोई से होकर जाने वाली 5 जोड़ी ट्रेनों को निरस्त करने के निर्देश दिए थे।

न्यूज़ट्रैक ने आज सुबह ही रेल यात्रियों को होली पर होने वाली असुविधा को लेकर खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। न्यूज़ट्रैक ने बताया था कि होली पर लोग 4 महीना पहले सुखद यात्रा को लेकर अपना आरक्षण कराते हैं। लेकिन होली से ठीक पहले रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों को निरस्त कर देने से रेल यात्रियों को त्योहार पर भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

यह ट्रेनें हुई थी निरस्त, होली के बाद होगा कार्य

रेल प्रशासन द्वारा न्यूज़ट्रैक की खबर का संज्ञान लेते हुए निरस्त की गई ट्रेनों को बहाल कर दिया है। हरदोई से होकर जाने वाली पांच जोड़ी ट्रेन त्योहार पर चलती रहेंगी। रेल प्रशासन द्वारा टोडरपुर रेलवे स्टेशन पर कराए जाने वाले नॉन इंटरलॉकिंग कार्य को स्थगित कर दिया गया है, यह कार्य होली के त्यौहार के बाद कराया जाना प्रस्तावित किया गया है। फिलहाल होली के बाद यह कार्य कब कराया जाएगा रेल प्रशासन द्वारा अभी इसकी जानकारी नही दी गई है।

रेल प्रशासन द्वारा जिन ट्रेनों को निरस्त किया गया था उनमे बरेली- वाराणसी- बरेली एक्सप्रेस, बरेली एक्सप्रेस, प्रयागराज संगम, बरेली मुगलसराय एक्सप्रेस, लखनऊ चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस, लखनऊ मेरठ सिटी लखनऊ राजरानी एक्सप्रेस, शाहजहांपुर लखनऊ शाहजहांपुर पैसेंजर शामिल थी। इन सभी ट्रेनों का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर है। रेल प्रशासन के ट्रेनों को बहाल करने के फैसले से रेल यात्रियों में खुशी की लहर देखने को मिली। रेल यात्रियों ने इस फैसले के बाद राहत के साथ ली है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story