×

Hardoi News: ट्रांसजेंडरों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, लोगों से की ये अपील

Hardoi News: ट्रांसजेंडर समाज का एक अभिन्न अंग है। सीडीओ सौम्या गुरु रानी ने ट्रांसजेंडरों से अपील की है, कि वह अधिक से अधिक लोगों मतदान के लिए जागरूक करें।

Pulkit Sharma
Published on: 12 April 2024 3:43 PM GMT
Transgenders took out voter awareness rally, made this appeal to the people
X

ट्रांसज़ेंडरों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, लोगों से की ये अपील: Photo- Newstrack

Hardoi News: जिला प्रशासन द्वारा लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान चला रहे हैं। जिलाधिकारी द्वारा आज ट्रांसजेंडर मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए निकली। रैली में ट्रांसजेंडर द्वारा जनपद में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक किया।

जिलाधिकारी द्वारा ट्रांसजेंडर मतदाता रैली को लेकर का बताया गया कि हर शुभ कार्य में ट्रांसजेंडर की भूमिका अहम मानी जाती है ऐसे में जनपद में आज ट्रांसजेंडर मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई है। उम्मीद है कि जनपद का मतदान प्रतिशत काफी हद तक बढ़ेगा। ज़िलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि 13 मई को 'पहले मतदान, फिर जलपान' के स्लोगन को ध्यान में रखकर घर से निकलें और अधिक से अधिक मतदान करें। जिलाधिकारी ने क्षेत्र के लोगों से आवाहन किया है कि मतदान को लेकर लोगों को जागरुक भी करें।

ट्रांसजेंडर समाज का अभिन्न अंग

हरदोई में, हरदोई सदर और मिश्रिख सीट पर 13 मई को चुनाव होना है। ऐसे में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन लगातार कार्य कर रहा है। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरु रानी ने कहा कि "ट्रांसजेंडर समाज का एक अभिन्न अंग है। ट्रांसजेंडर मतदाता जागरूकता में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं।" सीडीओ सौम्या गुरु रानी ने ट्रांसजेंडरों से अपील की है कि वह अधिक से अधिक लोगों मतदान के लिए जागरूक करें। सौम्या गुरु रानी ने सम्मेलन में ट्रांसजेंडरों व अन्य समाज के लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं को काफी सहूलियत दी है। मतदाता वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से अपना नाम मतदाता सूची में देख सकता है तथा मतदाता सूची में अपने नाम में संशोधन और नया नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकता है।

ट्रांसजेंडर मतदाता जागरूकता रैली

इसी के साथ 'वोटर' एप में अपने क्षेत्र के प्रत्याशी और उसका विवरण भी देख सकता है। सीडीओ सौम्या गुरु रानी ने कहा कि "निर्वाचन आयोग द्वारा सी विजिल एप को लांच किया है जिसके माध्यम से कहीं भी आचार संहिता को उल्लंघन होता पाया जाता है तो उस पर मतदाता शिकायत दर्ज कर सकता है। शिकायतकर्ता की जानकारी गोपनीय रखी जाती है। उपनिदेशक कृषि डॉक्टर नंदकिशोर ने कहा कि मतदान लोकतंत्र को मजबूत बनाने में भागीदारी निभाते हैं। हम सबको 13 मई को अधिक से अधिक संख्या में बूथ पर पहुंच कर मतदान करना है। हमें अपना प्रत्याशी अपने विवेक से चुना है। ट्रांसजेंडर मतदाता जागरूकता रैली में जनपद के तमाम अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story