Hardoi News: जल्द ही हरदोई से इन मार्गों पर दौड़ेगी परिवहन निगम की बस, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

Hardoi News: परिवहन निगम की बस से शहर के साथ दर्जनों गांवों व क़स्बो के लोगों को बड़ी राहत मिलती है। ट्रेनों के निरस्त होने से परिवहन निगम की बस से लोग यात्रा करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 4 Feb 2024 10:04 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई से इन मार्गों पर दौड़ेगी परिवहन निगम की बस (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले से क्षेत्र के लोगों की मांग पर कई तीर्थ स्थलों के लिए परिवहन निगम की बसों का संचालन 16 जनवरी से शुरू किया गया था। यह बस प्रदेश के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों के लिए चल रही हैं जिसमें अयोध्या, वाराणसी, मथुरा, मेंहदीपुर बालाजी शामिल है। परिवहन निगम की ओर से चलाई गई बसों से यात्रियों की संख्या दिन पर दिन बढ़ रही है। इसी के साथ जनपद से कई अन्य मार्गों पर भी परिवहन निगम की बस चलाने की मांग क्षेत्र के लोग कर रहे थे।

परिवहन निगम की बस से शहर के साथ दर्जनों गांवों व क़स्बो के लोगों को बड़ी राहत मिलती है। ट्रेनों के निरस्त होने से परिवहन निगम की बस से लोग यात्रा करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यात्रियों की मांग पर परिवहन निगम की ओर से जनपद से 24 नए मार्गों पर बसों के संचालन को अनुमति दे दी है। 24 मार्गो पर संचालित होने वाली परिवहन निगम की बसों से हजारों यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। हरदोई से फर्रुखाबाद कानपुर सीतापुर की ओर रेल सेवा नहीं है ऐसे में शहर से लेकर कस्बे तक के लोग परिवहन निगम की बसों में यात्रा करना ज्यादा महफ़ूज़ समझते हैं।

इन मार्गो पर होगा संचालन

प्रदेश में लगातार परिवहन निगम अपना विस्तार कर रहा है।प्रदेश के कई इलाकों में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है। परिवार निगम लगातार यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। परिवहन निगम द्वारा हरदोई के 24 नए मार्गों पर बसों के संचालन अनुमति दे दी गई है। जल्द ही इन मार्गों पर बसों का संचालन भी शुरू हो जाएगा। बसों का संचालन शुरू होने से दर्जनो गांवों के साथ कस्बे व शहर के हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

परिवहन विभाग की ओर से संचालित होने वाली बसों से हरदोई से बावन नहर- सेमरिया, कोल्हापुर होते हुए फर्रुखाबाद, हरदोई- लालपुर-बाँधा पुलिया-सीतापुर, हरदोई अटवां- गोपामऊ- पिसावा- सीतापुर, हरदोई बरसोईया- गढ़िया- नकटौरा- अल्लाहगंज-बदायूं, हरदोई- पिहानी चुंगी- बावन नहर- हल्लापुर- फर्रुखाबाद, हरदोई-बावन नहर- मझिलापुल- बिलग्राम- माधवगंज-कानपुर, उन्नाव से पाडरी हरदोई, सीतापुर रामकोट-अर्थना- हरदोई, सीतापुर- अंबरपुर- रमपुरा, गोबरेपूर्वा- रामकोट- नीमसार- हरदोई, सीतापुर-खगेशिया मऊ- रामनगर- रामकोट- नीमसार- हरदोई, कन्नौज-तिर्वा- सुजानसराय- गुरसहायगंज- हरदोई समेत कई अन्य मार्गो पर बसों का संचालन जल्दी शुरू कर दिया जाएगा। परिवार निगम के आरएम अपराजिता श्रीवास्तव ने बताया कि नए मार्गों पर बसों के संचालन की अनुमति मिली है जिसके संबंध में कार्य योजना तैयार की जा रही है। जल्दी मार्गों पर बच्चों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story