×

Hardoi News: बावन से हरदोई तक मार्ग बनेगा टू लेन, लोगो को मिलेगी बड़ी राहत

Hardoi News: केंद्र सरकार की ओर से लगातार हाईवे और एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया जा रहा है। ऐसे में जनपद में भी कई सड़कों का निर्माण कराया गया।

Pulkit Sharma
Written By Pulkit Sharma
Published on: 12 Dec 2023 8:34 AM GMT
Bawan to Hardoi two lane Road
X

Bawan to Hardoi two lane Road   (photo: social media )

Hardoi News: प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़कों पर विशेष ध्यान दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश के सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए थे। वहीं, केंद्र में सड़क एवं परिवहन का जिम्मा संभाल रहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी लगातार देश में सड़कों का जाल बिछा रहे हैं। केंद्र सरकार की ओर से लगातार हाईवे और एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया जा रहा है। ऐसे में जनपद में भी कई सड़कों का निर्माण कराया गया। वर्षों से जिन मार्गों से लोगों को आवागमन में समस्या का सामना करना पड़ा रहा था आज उन मार्गों पर वाहन फर्राटा भर रहे हैं। प्रदेश में लोक निर्माण मंत्री जितेंद्र प्रसाद लगातार सड़कों के रखरखाव व नई सड़कों के निर्माण को लेकर कार्य कर रहे हैं। हरदोई में भी लगातार गांव की ओर जाने वाली सड़क को बनवाने का कार्य किया जा रहा है। हरदोई जनपद के बावन ब्लॉक के बीडीओ द्वारा ब्लॉक मुख्यालय से जनपद मुख्यालय तक टू लाइन सड़क को लेकर एक प्रस्ताव आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल को दिया था यह प्रस्ताव 3.59 करोड रुपए का दिया गया था जिसे अब स्वीकृति मिल गई है। इस मार्ग के बन जाने से व्यापारियों सहित आमजन को काफी राहत मिलेगी।

सरकार की योजना में मार्ग बनेगा टू लेन

बावन ब्लॉक को 3.59 करोड़ की लागत से टू लेन बनाया जाएगा। इस मार्ग के बन जाने से 70 ग्राम पंचायत की 50 हज़ार से अधिक की आबादी को बड़ी राहत मिलेगी। इस मार्ग के बनने से लोगों को ब्लॉक और बावन मंडी आने-जाने में आसानी होगी इससे व्यापारियों को भी काफी लाभ मिलेगा। शासन ने एक करोड़ 69 लाख 52 हजार रुपए का बजट मार्ग के निर्माण के लिए जारी कर दिया गया है। दरअसल शासन की ब्लॉक और तहसील मुख्यालय को टू लेन सड़क से जोड़ने की योजना है। इसी का हवाला देते हुए ब्लॉक के बीडीओ ने राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल और जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को अवगत कराया था उन्होंने शासन की इस योजना का भी हवाला देते हुए प्रस्ताव रखा था।बीडीओ द्वारा रखे गए प्रस्ताव पर राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट शासन को भेजी थी जिस पर शासन ने हरदोई सवायजपुर मार्ग से 1.50 किलोमीटर लंबाई में मार्ग का अतिरिक्त जिला मार्ग की श्रेणी में चयन कर लिया साथ ही मार्ग के सुदृकरण व चौड़ीकरण को स्वीकृति देते हुए धनराशि आवंटित कर दी। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एसके मिश्रा ने बताया कि बावन से हरदोई तक मार्ग को चौड़ा करने व मार्ग बनाने के निर्देश प्राप्त हो गए हैं। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया को पूरी करके कार्य को शुरू कर दिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story