×

Hardoi News: आठ वर्षीय बच्ची का हत्यारा निकला चाचा, पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

Hardoi News: आठ वर्षीय बच्ची की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक बच्ची के चाचा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

Pulkit Sharma
Published on: 23 Jun 2024 12:44 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2024 12:56 PM GMT)
Hardoi News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: जनपद हरदोई में अपराध नियंत्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक हरदोई के कुशल निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी हरियावां के कुशल नेतृत्व में थाना टड़ियावां पुलिस व स्वाट, एसओजी व सर्विलांस टीम द्वारा 08 वर्षीय बच्ची की हत्या का सफल अनावरण करते हुये एक हत्यारोपी जो की मृतका का पारिवारिक चाचा है उसको गिरफ्तार किया गया।

खेत में मिला था शव

थाना टड़ियावां क्षेत्रांतर्गत 19 जून को एक 08 वर्षीय बच्ची गांव के बाहर बाग में महुआ के पेड़ से फल बीनने गयी थी। उक्त बच्ची काफी समय के पश्चात वापस घर नहीं पहुंचने पर परिजनों द्वारा बच्ची की काफी तलाश की गयी। इसी दौरान परिजनों को महुआ के पेड़ के निकट बच्ची के कपड़े व चप्पल पडे़ मिले व बच्ची का शव महुआ के बाग के स्थान से करीब 50 मीटर दूर गन्ने व वृक्षों की पत्तियों से ढका हुआ मिला। शव के गले पर कसे हुए के निशान मौजूद थे। फील्ड यूनिट द्वारा साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। तत्पश्चात शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया। मृतका के पिता के द्वारा गांव के ही राघवेन्द्र पर पूर्व के विवाद के चलते हत्या करने का आरोप लगाते हुये तहरीर दी गई जिसके आधार पर थाना स्थानीय पर अभियोग पंजीकृत किया गया और पुलिस मामले की छानबीन में जुट गईं।

दम घुटने से हुई थी बच्ची की मौत

पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा स्वयं मौके पर पहुंचकर निरीक्षण घटनास्थल का किया था एवं हत्या की इस सनसनीखेज घटना के शीघ्र अनावरण हेतु टीमों को गठित कर सहायता हेतु स्वाट, एसओजी व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया। संयुक्त पुलिस टीम द्वारा नामजद व्यक्ति से पूछताछ करने पर यह पुष्टि हुई कि नामजद अभियुक्त द्वारा यह घटना कारित नहीं की गई है जबकि घटना किसी अन्य व्यक्ति द्वारा कारित की गई है। विवेचना के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच, पतारसी-सुरागरसी व गवाहों के बयानों से ज्ञात हुआ कि 08 वर्षीय बच्ची की हत्या उसके परिवार के ही चाचा छुन्नू पुत्र रामस्वरुप द्वारा कारित की गयी है। संयुक्त पुलिस टीम द्वारा प्रकाश में आए अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु मुखबिरों को मामूर किया गया।

आरोपी गिरफ्तार

इसी क्रम में 23 जून को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि थाना क्षेत्रांतर्गत हत्या की घटना में प्रकाश में आये अभियुक्त छुन्नू ग्राम लालापुरवा के आगे खड़ा हुआ है। इस सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम द्वारा तत्काल लालापुरवा गांव के पास पहुंचकर गढी मोड पुलिया से घेराबंदी कर प्रकाश में आये अभियुक्त को हिरासत में लिया गया। अभियुक्त संयुक्त पुलिस टीम द्वारा पकडे़ गए अभियुक्त से बच्ची की हत्या के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि अभियुक्त घटना के दिन शराब के नशे में 08 वर्षीय बच्ची को खेत पर अकेला पाकर उसके साथ गलत काम करने का प्रयास किया। बच्ची के चिल्लाने पर अभियुक्त द्वारा उसका मूंह व नाक दबा दिया गया जिससे दम घुटने से उसकी मृत्यु हो गयी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story