×

Amrit Bharat Station: जल्द शुरू होगा हरदोई रेलवे स्टेशन बिल्डिंग का निर्माण कार्य

Hardoi News: अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत हरदोई रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। स्टेशन का होगा जीर्णोद्धार।

Pulkit Sharma
Published on: 3 March 2024 1:03 PM GMT
हरदोई रेलवे स्टेशन।
X

हरदोई रेलवे स्टेशन। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर अब जल्द ही बिल्डिंग के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। बिल्डिंग निर्माण में रोड़ा बन रहे सीसीटीवी कैमरे और कंट्रोल रूम को शिफ्ट करने का कार्य जल्द ही शुरू होने वाला है। 6 अगस्त को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन का वर्चुअल शिलान्यास किया गया था जिसके बाद हरदोई रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू होना था। हरदोई रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार का कार्य 30 करोड़ की लागत से होना है। स्टेशन बिल्डिंग को नया रूप देने के लिए कार्यदायी संस्था भी नामित हो चुकी थी लेकिन सीसीटीवी कैमरे और कंट्रोल रूम लगे होने के चलते बिल्डिंग के निर्माण का कार्य रुक गया।हरदोई रेलवे स्टेशन पहुँचे मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद राजकुमार सिंह ने जल्द ही सीसीटीवी कैमरे को हटवाकर कार्य को शुरू करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे को हटाने और कंट्रोल रूम को स्थापित करने के लिए नए भवन का निर्माण शुरू हुआ।

एक हफ़्ते में शुरू हो सकता है कार्य

हरदोई रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर एक पर रेलवे सुरक्षा बल की पोस्ट के पास एक नए भवन का निर्माण करा कर उसमें सीसीटीवी कंट्रोल रूम को स्थापित किया जाना है। नए भवन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है जल्द ही अधिकारी द्वारा उसको फिट घोषित करने के बाद सीसीटीवी कंट्रोल रूम को स्थापित करने का कार्य शुरू हो जाएगा। रेल अधिकारियों के मुताबिक एक से डेढ़ हफ्ते में बिल्डिंग के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। बिल्डिंग निर्माण के पहले चरण में कैंटीन से लेकर पुराने भवन के गेट तक का भाग को गिराया जाना है जिसके बाद उसके आगे के भाग को गिराया जाएगा। अमृत भारत रेलवे स्टेशन के अंतर्गत हरदोई रेलवे स्टेशन पर कई महत्वपूर्ण कार्य होने हैं। हरदोई के रेल यात्रियों का नए भवन का इंतजार काफी बेसब्री से है। अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत हरदोई के यात्रियों को लिफ्ट ,एक्सीलरेटर जैसी महत्वपूर्ण सुविधा उपलब्ध होगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story