×

Hardoi UP Board Result: मल्लांवा क़स्बे के होनहारों ने किया कमाल, टॉपर बन बढ़ाया जनपद का मान

Hardoi UP Board Result: जनपद में मल्लांवा कस्बे के रहने वाले हाई स्कूल व इंटर के छात्रों ने जनपद का मान बढ़ाया है। यूपी बोर्ड हाई स्कूल में हरदोई से 54214 छात्र-छात्राओं ने रेगुलर पढ़ाई कि थी जबकि 130 छात्र-छत्राओ ने प्राइवेट पढ़ाई की थी।

Pulkit Sharma
Published on: 20 April 2024 11:43 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई के मल्लांवा क़स्बे के होनहारों ने किया कमाल (न्यूजट्रैक)

Hardoi UP Board Result: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का परिणाम शनिवार दोपहर 2ः00 बजे घोषित हो गया। इस बार यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम काफी अच्छा रहा। यूपी बोर्ड के हाई स्कूल में 89.55 प्रतिशत और 12वीं में 82.7 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। हाईस्कूल व 12वीं के रिजल्ट को लेकर बच्चों और अभिभावकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था।

हरदोई में इस बार छात्रों ने हाई स्कूल और इंटर में बाजी मारी है। जनपद में मल्लांवा कस्बे के रहने वाले हाई स्कूल व इंटर के छात्रों ने जनपद का मान बढ़ाया है। यूपी बोर्ड हाई स्कूल में हरदोई से 54214 छात्र-छात्राओं ने रेगुलर पढ़ाई कि थी जबकि 130 छात्र-छत्राओ ने प्राइवेट पढ़ाई की थी। वहीं इंटर में 41462 छात्र-छात्राओ ने रेगुलर पढ़ाई की थी जबकि 1962 छात्र-छात्राओं ने प्राइवेट पढ़ाई कर बोर्ड परीक्षा दी थी।

छात्र-छात्राओं ने गुरुजनों व परिजनों का जताया आभार

हरदोई जनपद के मल्लावां कस्बे में हाई स्कूल व इंटरमीडिएट के छात्रों का बोलबाला रहा। मल्लावा कस्बे के मल्लावा पब्लिक स्कूल के छात्र सुलभ पटेल ने जनपद में हाई स्कूल में अपना प्रथम स्थान प्राप्त किया है सुलभ पटेल ने हाई स्कूल में जनपद में सर्वाधिक 97.17 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सुलभ ने अपनी कामयाबी के पीछे अपने गुरुजनों और माता-पिता को बताया है। सुलभ के पिता किसानी करते हैं और कड़े संघर्षों के बीच उन्होंने सुलभ को पढ़ाया है। सुलभ ने प्रदेश में हाई स्कूल में छठा स्थान प्राप्त किया है।हरदोई जनपद में इंटर में भी छात्रों ने बाजी मारी है। इंटर में हरदोई से चार छात्र पहले स्थान पर रहे।

जनपद में मल्लावा कस्बे के रहने वाले भारत गुप्ता ने इंटरमीडिएट में 96.40 प्रतिषत अंक प्राप्त किए हैं। भारत मल्लावा पब्लिक स्कूल के 12वीं के छात्र हैं। उन्होंने अपनी सफलता के पीछे अपने गुरु, स्कूल के सहपाठी और माता-पिता को बताया है। भारत में बताया कि प्रतिदिन स्कूल से आने के बाद वह 4 से 5 घंटे तक पढ़ाई करते थे जिस समय पढ़ाई करते थे उसे समय अन्य किसी भी कार्य को अपने मन से निकाल देते थे। भारत के माता-पिता ने बच्चे की सफलता पर खुशी व्यक्त की है और बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना की। भारत ने बताया कि वह आईआईटी करना चाहते हैं और देश के विकास में भागीदार बनना चाहते हैं।

हरदोई जनपद के रहने वाले तीन छात्र एक छात्रा ने जनपद में 96.40 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। इंटर में यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में एसडीएलवीएसआई ईश्वरपुर साइ की छात्रा सौम्या कुशवाहा ने भी 96.40 प्रतिशत अंक हासिल कर जनपद का मान बढ़ाया है। हाई स्कूल इंटरमीडिएट में जनपद व प्रदेश में मान बढ़ाने पर परिजनों में खुशी की लहर है। इसके साथ ही इंटर में अपील कुमार व शिवम् पाल ने भी प्रथम स्थान प्राप्त किया है। रिजल्ट के आने के बाद से लगातार रिश्तेदार मित्र बधाई देने के लिए घर पर पहुंच रहे हैं। दोपहर से ही लगातार फोन पर और सोशल मीडिया पर बढ़िया का दौर जारी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story