TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर उर्दू अनुवादक को किया लाइन हाजिर

Hardoi: पुलिस अधीक्षक ने लगातार क्षेत्र की जनता व पुलिस कर्मियों से ऐसा कोई कार्य न करने की अपील की है जिससे कि जनपद में अशांति व्यवस्था कायम हो।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Sep 2024 9:57 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई एसपी ने उर्दू अनुवादक को किया लाइन हाजिर (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात प्रधान लिपिक को सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने के मामले में लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच क्षेत्राधिकार लाइन को सौंपी है। साथ ही सात दिन में जांच पूरी कर आख्या देने के निर्देश दिए हैं। हरदोई पुलिस अधीक्षक ने लगातार क्षेत्र की जनता व पुलिस कर्मियों से ऐसा कोई कार्य न करने की अपील की है जिससे कि जनपद में अशांति व्यवस्था कायम हो।

लगातार पुलिस अधीक्षक सभी पुलिस के अधिकारियों कर्मचारियों और क्षेत्र की जनता से जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने और सहयोग बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात उर्दू अनुवादक द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर धार्मिक उन्माद से जुड़ी पोस्ट की जो की वायरल हो गई इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया है।

सोशल मीडिया सेल की शिकायत पर हुई कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कार्यालय में तैनात प्रधान लिपिक शाखा में नियुक्त उर्दू अनुवादक मोहम्मद अहमद को निलंबित किया है। मोहम्मद अहमद द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धार्मिक उन्माद आपत्तिजनक संबंधित पोस्ट वायरल की गई थी। पोस्ट के वायरल होने के बाद प्रभारी सोशल मीडिया सेल की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने कार्यालय में तैनात उर्दू अनुवादक को लाइन हाजिर कर दिया है साथ ही इस प्रकरण की जांच को सीओ पुलिस लाइन अंकित मिश्रा को दे दी है।

साथ ही 7 दिन के अंदर मामले की विस्तृत जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा मोहम्मद अहमद पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य दायित्व के प्रति उदासीनता शिथिलता न बरतें अन्यथा संबंधित के विरुद्ध कड़ी एवं दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई इस कार्यवाही से पुलिस महकमें में हड़कंप की स्थिति देखने को मिल रही है। लगातार पुलिस अधीक्षक कार्य में लापरवाही बरतने वाले निरीक्षक, उप निरीक्षक,आरक्षी पर कार्यवाही कर रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story