×

Hardoi News: यूपीडा ने DM को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

Hardoi News: यूपीडा की ओर से हरदोई के जिलाधिकारी के कुशल प्रबंधन अनुसरण और नेतृत्व व जनपद की टीम की सक्रियता व प्रभावी कार्यशाली के जमकर सराहना भी की गई है और प्रशस्ति पत्र भेजकर सम्मानित किया है।

Pulkit Sharma
Published on: 5 April 2024 6:29 AM GMT
Hardoi News
X

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह लगातार शासन के मंशा अनुरूप कार्य कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर भी जिलाधिकारी काफी सक्रिय हैं। लगातार चुनाव गोष्ठी के साथ मतदाता जागरूकता रैली में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग कर रहे हैं। जिलाधिकारी लगातार हरदोई जनपद को विकास की ओर ले जाने के लिए भी प्रतिबद्ध नजर आ रहे हैं। जिलाधिकारी द्वारा हरदोई में विकास को लेकर कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Hardoi: कमीशन के खेल में लूट रहे अभिभावक, नियम दरकिनार कर निजी स्कूल कर रहे मनमानी

इसी के साथ उद्योगपतियो के उद्योग लगाने में भी जिलाधिकारी अहम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे ही जिलाधिकारी ने हरदोई से निकल रहे गंगा एक्सप्रेसवे के किनारे बनने वाले औद्योगिक गलियारा में भी सक्रिय भूमिका निभाई है। जिसके लिए उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

गंगा एक्सप्रेस वे के किनारे बनेगा औद्योगिक गलियारा

हरदोई के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह द्वारा गंगा एक्सप्रेसवे के किनारे 92% भूमि बैनामा कराकर यूपीडा को उपलब्ध करा दी है। राज्य सरकार की ओर से गंगा एक्सप्रेसवे के किनारे औद्योगिक गलियारा बनाने की पहल की गई थी, जिसका कार्य उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को सौंपा गया था। जिन जनपदों से एक्सप्रेस-वे गुजरा था, वहां के जिलाधिकारी को औद्योगिक गलियारा बनाने और किसानों से भूमि अधिग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे। जिसमें हरदोई के जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने काफी अहम और सक्रिय भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें: Hardoi News: लग्ज़री व भारी वाहन होंगे अधिकृत, चुनाव की तैयारियों में जुटा प्रशासन

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने तीन महीने के अंदर ही 92% भूमि का बैनामा कराकर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को उपलब्ध करा दिया है।यूपीडा की ओर से हरदोई के जिलाधिकारी के कुशल प्रबंधन अनुसरण और नेतृत्व व जनपद की टीम की सक्रियता व प्रभावी कार्यशाली के जमकर सराहना भी की गई है और प्रशस्ति पत्र भेजकर सम्मानित किया है। इसी के साथ डीएम ने इस उपलब्धि के लिए जनपद वासियों को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें: Hardoi News: नाबालिगों की आत्महत्या मामले में सुरसा पहुँचे आईजी, परिजनों से मिले

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story