×

Hardoi News: पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश गिरफ़्तार, दो पुलिसकर्मी भी घायल

Hardoi News: पूछताछ के दौरान यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त सभी घटनाओं में अभियुक्त शाहरुख व उसके अन्य साथी घटना कारित करते समय अपने बचाव के लिए अवैध शस्त्र भी रखते थे।

Pulkit Sharma
Published on: 27 Jun 2024 7:34 AM GMT
Hardoi News
X

पुलिस ने बदमाश को अस्पताल में कराया भर्ती (Pic: Newstrack)

Hardoi News: जनपद हरदोई में अपराध नियंत्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक हरदोई के कुशल निर्देशन में चलाये जा रहे विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी शाहाबाद के कुशल नेतृत्व में थाना शाहाबाद पुलिस टीम द्वारा चोरी व लूट की घटना में संलिप्त एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया, अवैध शस्त्र की बरामदगी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने के प्रयास में अभियुक्त को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया। बदमाश के कब्जे से अवैध शस्त्र बरामद किया है।

थाना शाहाबाद पुलिस टीम द्वारा 27 जून को संदिग्ध व्यक्ति व वाहन चेकिंग हेतु थाना क्षेत्र में आगमपुर तिराहा पर मौजूद थी, तभी कस्बा शाहाबाद की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती दिखायी पड़ी, जिसको पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा करने पर मोटरसाकिल चालक द्वारा भागने का प्रयास करते समय मोटरसाइकिल गिर गई। पुलिस टीम द्वारा मोटरसाइकिल चालक को घेराबंदी कर देर रात करीब 02.40 मिनट पर पकड़ लिया गया एवं उसके पीछे बैठे अन्य दो साथी मौका पाकर फरार हो गए, पकड़े गए व्यक्ति का नाम व पता पूछने पर शाहरुख पुत्र सिराजुद्दीन उम्र करीब 26 वर्ष निवासी सीपुर पचौर थाना तिर्वा जनपद कन्नौज का होना ज्ञात हुआ।

पकड़े गए व्यक्ति से पुलिस टीम को देखकर भागने के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उसने अपने अन्य साथी के साथ मिलकर जनपद हरदोई में कई घटनाओं को अंजाम दिया है। अभियुक्त के कब्जे से बरामद मोटरसाइकिल चोरी की है जिसे 06 जून की रात्रि में थाना लोनार क्षेत्र के अंतर्गत नकटोरा पुलिया से पाली जाने वाले मार्ग से चोरी की गयी थी एवं इसी मोटरसाइकिल से 11 अप्रैल को थाना पाली क्षेत्र के दरियापुर तिराहे के पास सर्राफा व्यापारी से रुपये छीनने का प्रयास किया गया, मौके पर राहगीर आने पर सभी फरार हो गए थे। 17 मई को थाना लोनार क्षेत्रांतर्गत ग्राम रायपुर गुलरिया के निकट एक व्यक्ति के बैग से नगदी व लैपटॉप चोरी किया गया था, दिनांक 31 मई की रात्रि में थाना शाहाबाद क्षेत्रांतर्गत आंझी पुल पर स्कूटी से जा रहे अंग्रेजी शराब के सेल्समैन की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर रुपये छीनने का प्रयास किया गया था। उपरोक्त सभी घटनाओं के संबंध में संबंधित थानों पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत है।

अभियुक्त ने पुलिस टीम पर की फ़ायरिंग

पूछताछ के दौरान यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त सभी घटनाओं में अभियुक्त शाहरुख व उसके अन्य साथी घटना कारित करते समय अपने बचाव के लिए अवैध शस्त्र भी रखते थे। इसी क्रम में पकड़े गए अभियुक्त से अहम जानकारी प्राप्त हुई कि उसने थाना शाहाबाद क्षेत्रांतर्गत ग्राम तड़ेर के निकट बन्दशुदा आटामिल के पीछे स्थित सरकारी ट्यूबवेल के पास अवैध शस्त्र छिपाकर रखा है। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की निशादेही पर मौके पर पहुंचे जहां अभियुक्त द्वारा छिपाकर रखे गए लोडेड तमंचा व उसके साथ रखे कारतूस उठाकर पुलिस अभिरक्षा से पुलिस टीम पर फायरिंग करता हुआ भागने लगा एवं भागते समय पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की गयी, पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ हेतु फायरिंग की गयी जिसमें अभियुक्त शाहरुख के बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया। इसी दौरान 02 पुलिसकर्मी हेड कांस्टेबल जंगबहादुर व कांस्टेबल मोहित खोखर भी घायल हो गए। पुलिस टीम द्वारा घायल अभियुक्त को सुबह 09.50 बजे गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 अदद तमंचा 315 बोर व 02 जिंदा एवं 01 खोखा कारतूस बरामद किये गए। घायल पुलिसकर्मियों व अभियुक्त को उपचार हेतु सीएचसी शाहाबाद ले जाया गया।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story