Hardoi News: जिद पर अड़े ग्रामीण, दो बजे के बाद शुरु हो सका मतदान

Hardoi News: ग्रामीणों ने कहा कि जब तक अब सड़क नहीं बनेगी तब तक मतदान नहीं होगा। मतदान बहिष्कार की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी ग्रामीणों को मनाने के लिए पहुंच गए।

Pulkit Sharma
Published on: 13 May 2024 2:38 PM GMT
Hardoi News
X

मतदान बहिष्कार करते लोग। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: चौथे चरण में मतदाताओं में एक और जहां उत्साह देखने को मिल रहा है वही ग्रामीण क्षेत्र में मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। सुबह मतदाताओं द्वारा चुनाव के बहिष्कार किए जाने के बाद जनपद में हड़कंप मच गया। ग्रामीण सड़क निर्माण की माँग कर रहे थे जिसको लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया था जिसके चलते बूथ पर काफी देर तक सन्नाटा पसरा रहा। हरदोई में एक और जहां शांतिपूर्ण मतदान जारी है वहीं ग्रामीण क्षेत्र में किसानों ने मांगे पूरी न होने पर मतदान का बहिष्कार किया है।

सड़क न बनने पर किया बहिष्कार

ग्रामीणों का कहना है कि कई दशक से जर्जर संपर्क मार्ग से उन्हें आवागमन करना पड़ रहा है। कई बार अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को इस बाबत कार्य करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया लेकिन ना ही किसी जनप्रतिनिधि में ध्यान दिया और ना ही प्रशासनिक अधिकारियों ने। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक अब सड़क नहीं बनेगी तब तक मतदान नहीं होगा। मतदान बहिष्कार की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी ग्रामीणों को मनाने के लिए पहुंच गए। हथौड़ा से त्योना कला जाने वाले संपर्क मार्ग अपने बदहाली के आंसू बहा रहा था। सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क यह जानना काफी मुश्किल हो गया है। आलम यह था कि इस मार्ग से लोग पैदल तक जाने में डरते है। बीमारियों में ग्रामीणों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है। कई बार ग्रामीणों द्वारा शासन प्रशासन से सड़क के निर्माण की गुहार लगाई गई लेकिन निर्माण कार्य नहीं हो सका।

दोपहर दो बजे शुरू हुआ मतदान

प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से अपेक्षित ग्रामीणों ने आज हरदोई में हो रहे लोकसभा के मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों ने लालता खेड़ा बूथ पर मतदान का बहिष्कार किया। जानकारी लगते ही स्थानीय जनप्रतिनिधि व सेक्टर संयोजक सेक्टर मजिस्ट्रेट ग्रामीणों को समझने के लिए पहुंच गए। काफी देर तक अधिकारियों के ग्रामीणों को समझने के बाद ग्रामीण मतदान करने के लिए राजी हुए इसके बाद दोपहर 2:00 बजे से लालता खेड़ा बूथ पर मतदान शुरू हो सका।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story