×

Hardoi News: शहर के प्रमुख मर्गों से विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने निकाली शौर्य यात्रा यात्रा, शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित

Hardoi News: गांधी मैदान में एक जनसभा का आयोजन किया गया। जिसमें अयोध्या के पूज्य संत रामानुजाचार्य ने यात्रा के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला। बजरंग दल के प्रांत संयोजक महेश तिवारी ने कहा कि यह यात्रा अपने पूर्वजों के प्रति भाव जाग्रत कर रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 4 Oct 2023 4:42 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News(Pic:Newstrack)

Hardoi News: राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए विहिप व बजरंग दल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रैली का नगर में जगह-जगह स्वागत किया गया। गांधी मैदान में रैली ने जनसभा का रूप लिया, जहां मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती व विशिष्ट अतिथि समाजसेवी सजीव अग्रवाल ने जनसभा को संबोधित किया। बताते चलें कि विश्व हिंदू परिषद संपूर्ण देश में बजरंग दल के नेतृत्व में शौय जागरण रथ यात्रा निकाल रहा है, जो 30 सितंबर को अयोध्या से प्रारंभ हुई है। बुधवार को यह यात्रा नगर में पहुंची। नगर के प्रमुख मार्गों से निकली यात्रा का ढोल नगाड़ों व फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

गांधी मैदान में जनसभा का हुआ आयोजन

गांधी मैदान में एक जनसभा का आयोजन किया गया। जिसमें अयोध्या के पूज्य संत रामानुजाचार्य ने यात्रा के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला। बजरंग दल के प्रांत संयोजक महेश तिवारी ने कहा कि यह यात्रा अपने पूर्वजों के प्रति भाव जाग्रत कर रही है। हिंदू धर्म और संस्कृति के प्रति श्रद्धा को बढ़ाना यात्रा का उद्देश्य है। विहिप के केद्रीय मंत्री हरिशंकर ने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व हिंदू समाज को जाग्रति करने के लिए यात्रा निकाली गई। साथ ही ऐतिहासिक, क्रांतिकारियों तथा महापुरुषों से जुड़े स्थलों पर भी रैली जा रही है, जिससे सांस्कृतिक व ऐतिहासिक जुड़ाव भी हो रहा है।

रैली को जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, सजीव अग्रवाल सहित अनेक वक्ताओं द्वारा संबोधित किया गया। विहिप जिलाध्यक्ष आशीष माहेश्वरी ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला मंत्री गौरव सिंह ने किया। इस मौके पर सह प्रांत मंत्री प्रवीण जिला कार्याध्यक्ष मोहित मिश्रा, जिला संयोजक बजरंग दल ऋषभ अग्निहोत्री, जिला उपाध्यक्ष हिमांशू तथा अक्षतानंद मिश्रा सहित सभी प्रखंडों के अध्यक्ष, मंत्री, बजरंग दल के संयोजक व हिंदू समाज के दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story