Hardoi News: वेबली और स्कॉट दीपावली पर लांच करेगी नई पिस्टल, यह होंगी खूबिया

Hardoi News: हाल ही में वेबली और स्कॉट ने अमेरिका में अपनी बंदूक को भेजा था। पहली बार ऐसा हुआ कि उत्तर प्रदेश से कोई शस्त्र विदेश गया हो। लगातार वेबली और स्कॉट पिस्टल से लेकर रिवाल्वर तक का निर्माण कर रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Oct 2024 2:34 PM GMT
Webbley and Scott will launch new pistol on Diwali, these will be its features
X

वेबली और स्कॉट दीपावली पर लांच करेगी नई पिस्टल, यह होंगी खूबिया: Photo- Newstrack

Hardoi News: इंग्लैंड के प्रसिद्ध वेबली और स्कॉट कंपनी ने मिलकर .35 बोर की रेंजर पिस्टल को बाजार में उतार दिया है। इस दिवाली पर शस्त्र के शौकीन लोगों के लिए वेबली और स्कॉट कंपनी ने यह उपहार दिया है। हरदोई जनपद के संडीला में कई एकड़ में लगी वेबली और स्कॉट कंपनी लगातार नए-नए मुकाम हासिल कर रही है। हाल ही में वेबली और स्कॉट ने अमेरिका में अपनी बंदूक को भेजा था। पहली बार ऐसा हुआ कि उत्तर प्रदेश से कोई शस्त्र विदेश गया हो।

लगातार वेबली और स्कॉट पिस्टल से लेकर रिवाल्वर तक का निर्माण कर रही है। वेबली और स्कॉट द्वारा जारी की गई अपनी आठ राउंड की .32 बोर की पिस्टल रेंजर की कीमत करीब 1.70 लाख रुपए की गई है। पिछले वर्ष दिवाली पर कंपनी ने .32 बोर की 13 राउंड की पिस्टल को लांच किया था। वेबली और स्कॉट शस्त्र के शौकीनों की पहली पसंद बनी हुई है।

संडीला औद्योगिक क्षेत्र के फेज 2 में है बनी

हरदोई जनपद के संडीला औद्योगिक क्षेत्र के फेज 2 में वेबली और स्कॉट के साथ स्याल मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 31 अक्टूबर को दिवाली से पहले शस्त्रों के शौकीनों को .32 बोर की रेंजर पिस्टल को बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है। इस पिस्टल में कई खूबियां शामिल हैं। स्याल मैन्युफैक्चरर्स के निदेशक सुरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि कंपनी द्वारा पहले सात राउंड की .45 बोर की पिस्टल 13 राउंड की .32 बोर की रिवाल्वर सहित कई असलहों को बाजार में उतार चुकी है।

सभी असलहे परीक्षण के बाद मानक पर खरे उतरने के बाद बाजार में बिक्री के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में भेजे गए हैं। सुरेंद्र पाल ने अपनी नई लांच हुई पिस्टल .32 बोर रेंजर को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि यह पिस्तौल सेमी ऑटोमेटिक होगी।इसकी नली की लंबाई 3.75 इंच और वजन 650 ग्राम का होगा। पिस्तौल की मोटी 30 मिली मीटर है। एक मैगजीन की क्षमता 8 + 1 कॉटेज की है।वेबली और स्कॉट की रिवाल्वर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कानपुर से जांच हो गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story